विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय से मुलाकात

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय से मुलाकात

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल हुसैन से मुलाकात की और उनके साथ विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय रिश्तों को बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की। किंग तीन दिन के दौरे पर मंगलवार को भारत पहुंचे हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि सुषामा स्वराज ने जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल हुसैन से मुलाकात की। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय से मुलाकात

 इससे ऐतिहासिक रिश्ते मजबूत होंगे। सभी क्षेत्रों में रिश्तों को मजबूत करने के लिए अच्छी बातचीत हुई। खासतौर से व्यापार और निवेश, रक्षा और सुरक्षा, पर्यटन और पीपुल टू पीपुल संपर्क के क्षेत्रों में। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जॉर्डन दौरे के तीन हफ्ते बाद ही जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला ने भारत की यात्रा की है। 

जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल हुसैन ने बुधवार को कहा कि वह भारत से मिले गर्मजोशी स्वागत से वास्तव में खुश हैं और उन्हें उम्मीद है कि उनके इस दौरे से दोनों देशों के बीच रिश्तों के ऐतिहासिक अध्याय की शुरुआत होगी। किंग हुसैन तीन दिनों के भारत दौरे पर हैं। उनके साथ जॉर्डन के व्यवसायियों का एक प्रतिनिधिमंडल भी आया है। विभिन्न क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच कई समझौते होने हैं।

जॉर्डन में सीरियाई शरणार्थियों के सवाल पर किंग अब्दुल्ला द्वितीय ने कहा कि देश कई प्रकार की चुनौतियों से गुजर रहा है और यह दुनिया में अस्थिरता की वजह से है। दुर्भाग्य से हमने कड़े मिजाज के लोगों के साथ करार कर लिए हैं।

यह अधिक महत्वपूर्ण है कि विभिन्न संस्कृतियों और विभिन्न पृष्ठभूमि के लोग एक-दूसरे को उत्साहित करते हैं और एक साथ मिलते हैं। हमारा भारत में गर्मजोशी से स्वागत किया गया है, वास्तव में हम इससे खुश हैं। उम्मीद है कि दोनों देश रिश्तों का एक नया और ऐतिहासिक अध्याय लिखेंगे। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com