विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार जल्द बनेगे राजदूत

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार का रोल जल्द ही बदल सकता है. विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक रवीश कुमार को आस्ट्रिया या सिंगापुर में राजदूत की पोस्टिंग दी जा सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका में भारत के उच्चायुक्त तरनजीत सिंह संधु को अमेरिका में भारत का नया राजदूत नियुक्त किया जा सकता है. फ्रांस में भारत के राजदूत विनय क्वात्रा को नेपाल में भारत का राजदूत बनाया जा सकता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त तरनजीत सिंह संधू के भारत के अगले अमेरिकी दूत होने की संभावना है.

फ्रांस में भारत के राजदूत विनय क्वात्रा को नेपाल भेजा जा सकता है. जबकि सिंगापुर में भारतीय उच्चायुक्त जावेद अशरफ को फ्रांस में भारत के राजदूत के रूप में क्वात्रा की जगह मिल सकती है.

रुचि घनश्याम के सेवानिवृत्त होने के बाद आर्थिक संबंधों के सचिव टीएस तिरुमूर्ति के लंदन में भारतीय उच्चायुक्त बनने की संभावना है. इसी तरह विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार को या तो ऑस्ट्रिया या फ्रांस भेजे जाने की संभावना है जहां हाल ही में पद खाली हुए हैं.

गोपाल बगले जो अभी प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनात हैं, उन्हें श्रीलंका उच्चायुक्त भेजा जा सकता है. अजय बिसारिया को कनाडा के भारतीय उच्चायुक्त में भेजा जा सकता है.

सूत्रों के मुताबिक, राजदूतों के नियुक्ति की फाइल क्लियर कर दी गई है लेकिन सरकार की तरफ से इसका ऐलान किया जाना बाकी है. वाशिंगटन डीसी में भी नए राजदूत की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया तेज कर दी गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com