विदेशी कंपनी बनने जा रही भारती एयरटेल

निजी दूरसंचार कंपनी Bharti Airtel के प्रमोटर भारती टेलीकॉम ने सिंगापुर की कंपनी Singtel और अन्य विदेशी कंपनियों की ओर से 4,900 करोड़ रुपये के निवेश को लेकर सरकार से मंजूरी मांगी है।

इस निवेश के साथ देश की सबसे पुरानी टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी एक विदेशी कंपनी हो जाएगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस निवेश के साथ भारती एयरटेल में विदेशी कंपनियों की हिस्सेदारी 50% से ज्यादा हो जाएगी। इसके बाद यह एक विदेशी कंपनी हो जाएगी। आज के समय में सुनील भारती मित्तल और उनके परिवार के पास भारती टेलीकॉम की 52 फीसद की हिस्सेदारी है।

दूसरी ओर, भारती एयरटेल में भारती टेलीकॉम की हिस्सेदारी करीब 41% है। वहीं, इस दूरसंचार कंपनी में विदेशी प्रवर्तकों की हिस्सेदारी 21.46 फीसद है। वहीं कंपनी में पब्लिक शेयरहोल्डिंग 37 फीसद की है।

सूत्रों ने बताया, ”भारती टेलीकॉम ने सिंगटेल और कुछ और विदेशी निवेशकों की ओर से कंपनी में 4,900 करोड़ रुपये की पूंजी डालने की अनुमति देने के लिए आवेदन किया है।

इसके साथ ही बहुलांश हिस्सेदारी विदेशी निवेशकों के पास चली जाएगी और भारती टेलीकॉम एक विदेशी कंपनी बन जाएगी। दूरसंचार विभाग इस निवेश को इस महीने मंजूरी दे सकता है।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com