विदेशी कंपनियों के सहयोग से मैन्यूफैक्चरिंग क्षेत्र में नए बेस तैयार करेगी: भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड

भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) को लेकर बड़ी खबर है. बीएचईएल ने फैसला लिया है कि वो विदेशी कंपनियों से करार करेगी और उनके सहयोग से मैन्यूफैक्चरिंग के क्षेत्र में नए बेस तैयार करेगी.

बीएचईएल ने सोमवार को कहा कि उसने देश में मैन्यूफैक्चरिंग बेस स्थापित करने के लिए वैश्विक कंपनियों को साझीदार बनाने और अपनी सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट मंगाया है.

बीएचईएल ने कहा कि मौजूदा कोविड-19 संकट के कारण पैदा हुए आर्थिक संकट के कारण ये साफ हो गया है कि मैन्यूफैक्चरिंग के मोर्चे पर किसी एक स्थान पर सारी फैसिलिटी को रखना सही साबित नहीं हो पाता, खासकर कि जब महामारी जैसे संकट सामने हों.

बीएचईएल ने कहा कि सप्लाई चेन और मैन्यूफैक्चरिंग के डाइवर्सिफिकेशन की जरूरत ने भारत के लिए एक बड़ा अवसर प्रदान किया है जो दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है.

भारत में मजबूत लोकतांत्रिक शासन व्यवस्था, एक अच्छी तरह से स्थापित न्यायिक प्रणाली, युवा कार्यबल, एक के साथ एक आकर्षक निवेश डेस्टिनेशन्स हैं.

सबसे बड़े घरेलू बाजारों और अनुकूल निवेश नीतियों के साथ भारत नए कंपनियों के लिए एक आकर्षक स्थान बनकर उभरा है और इसी का सहारा लेकर बीएचईएल भी अपने कारोबार को विस्तार देने के लिए योजना पर काम कर रही है.

बीएचईएल ने कहा कि इसकी फैसिलिटी और यूनिट्स के साथ-साथ भारत में बेस स्थापित करने में किसी भी अंतरराष्ट्रीय कंपनी को भारी रुचि होगी और ऐसा करने के लिए बीएचईएल ने खुद को मजबूत स्थिति में रखा है.

आज के कारोबार में बीएचईएल का शेयर एनएसई पर 0.80 अंक यानी 3.19 फीसदी की गिरावट के साथ 22.80 पर कारोबार कर रहा था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com