विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी: रिकी पोंटिंग

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक टैलेंटेड खिलाड़ी हैं और वह जल्द ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे.

ऋषभ पंत इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हैं और पोंटिंग इस टीम के कोच हैं. उन्होंने कहा कि वह पंत के साथ आगामी लीग में काम करने को लेकर उत्साहित हैं.

पोंटिंग ने ट्विटर पर एक सवाल के जवाब में कहा, ‘ऋषभ पंत एक बहुत ही ज्यादा टैलेंटेड युवा खिलाड़ी हैं. मैं आईपीएल के आगामी लीग में उनके साथ दोबारा काम करने को लेकर उत्साहित हूं. मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह बहुत जल्दी ही भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे.’

पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई वनडे में चोटिल हो गए थे और उनकी जगह लोकेश राहुल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था और राहुल तब से ही भारतीय कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद बने हुए हैं.

टीम प्रबंधन ने न्यूजीलैंड के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों में पंत की जगह राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था. राहुल ने दोनों मैचों में लगातार दो अर्धशतक लगाए हैं.

टीम इंडिया में केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रखने का फॉर्मूला सफल होने के बाद ऋषभ पंत के लिए वापसी की राह और भी मुश्किल हो गई है. ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट ने लगातार मौके दिए, लेकिन पंत ने विकेटकीपिंग और बैटिंग में बेहद खराब प्रदर्शन किया.

कप्तान विराट कोहली भी कह चुके हैं कि केएल राहुल टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में बने रहेंगे. कोहली ने कहा कि वह टीम में वैसा ही संतुलन बनाए रखते हैं, जैसे 2003 के वर्ल्ड कप में राहुल द्रविड़ ने कर दिखाया था. केएल राहुल के खेलने से टीम इंडिया एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com