वाशिंगटन एयरपोर्ट पर पहुंचे पाक के वित्‍तमंत्री के खिलाफ लोगों ने लगाए चोर-चोर के नारे

पाकिस्‍तान की विश्‍व और उसके अपने लोगों के बीच किस तरह की छवि है इसका एक बानगी उस वक्‍त देखने को मिली जब वाशिंगटन एयरपोर्ट पर पहुंचे पाकिस्‍तान के वित्‍तमंत्री इशाक डार के खिलाफ चोर-चोर के नारे लगाए गए। डार वाशिंगटन आईएमएफ से ऋण के सिलसिले में अधिकारियों से बैठक के लिए वहां पहुंचे थे। एयरपोर्ट पर उन्‍हें लेने के लिए पाकिस्‍तान के अमेरिका में तैनात राजदूत मसूद खान समेत अन्‍य अधिकारी वहां पर मौजूद थे। जैसे ही डार गलियारे में आए और अधिकारियों ने उनका स्‍वागत किया, तभी पीछे से उनके खिलाफ नारेबाजी होने लगी। उनके खिलाफ एयरपोर्ट पर मौजूद लोगों ने चोर-चोर के नारे लगाए।

लोगो के बीच हुई तीखी नौकझोंक

ये पहली बार नहीं है कि पाकिस्‍तान के किसी मंत्री को इस तरह की परिस्थिति का सामना करना पड़ा हो। इससे पहले लंदन में पीएम शहबाज शरीफ के साथ पहुंची केंद्रीय मंत्री मरियम औरंगजेब को भी इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था। मरियम उस वक्‍त एक काफी शाप में थीं, तभी वहां पर कुछ पाकिस्‍तानियों ने जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं, ने चोर-चोर के नारे लगाए थे।

पाकिस्‍तान मीडिया की मानें तो इस दौरान डार को एयरपोर्ट पर लेने आए पीएमएल-एन के वर्जीनिया चैप्‍टर के अध्‍यक्ष मनी बट की नारेबाजी कर रहे लोगों से काफी तीखी नौकझोंक भी हुई। इस दौरान बट ने अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल किया। डार का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में इस दौरान एक व्‍यक्ति को डार को संबोधित करते हुए सुना जा सकता है कि आप झूठे हैं, आप चोर हैं। इसके जवाब में डार ने भी उस व्‍यक्ति को झूठा कहा और अधिकारी उन्‍हें बचाते हुए अलग ले गए।

मरियम का ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। उस वक्‍त कुछ महिलाओं ने मरियम औरंगजेब की ये कहते हुए आलोचना की थी कि पाकिस्‍तान में हिजाब और इस्‍लाम को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करने वाली औरंगजेब लंदन में सिर पर दुपट्टा तक डालना पसंद नहीं करती है। पाकिस्‍तान मीडिया ने इन दोनों ही घटनाओं में नारेबाजी करने वालों को पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पीटीआई का समर्थक बताया था। इससे भी पहले योजना मंत्री अहसान इकबाल को भी लंदन में एक रेस्‍तरां में इसी तरह के हालातों से जूझना पड़ा था। उस वक्‍त पीटीआई समर्थकों ने उन्‍हें घेर लिया था और उनके खिलाफ नारेबाजी की थी।

अप्रैल में पीएम शहबाज शरीफ जब सत्‍ता संभालने के बाद सऊदी अरब की पवित्र मस्जिद मदीना की मस्जिद ए नवाबी पहुंचे थे तब भी इसी तरह की नारेबाजी उनके खिलाफ हुई थी। हालांकि उस वक्‍त मस्जिद में इस तरह की नारेबाजी को हर किसी ने गलत करार दिया था। पीएमएल-एन ने इसके लिए सीधेतौर पर इमरान खान की पार्टी पीटीआई को जिम्‍मेदार ठहराया था। अपने एक इंटरव्‍यू में पीटीआई अध्‍यक्ष इमरान खान ने भी कहा था कि सरकार के मंत्रियों की आज एक ऐसी छवि है जिसमें वो जहां जाते हैं उनके खिलाफ नारेबाजी की जाती है और उन्‍हें चोर बताया जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com