वाराणसी: विश्व हिंदू सेना ने नेपाली युवक का मुंडन करा कर जय श्रीराम लिखा

नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली द्वारा भगवान राम पर दिए गए विवादित बयान का खामियाजा अब भारत में रहने वाले नेपालियों को भुगतना पड़ रहा है. इस नफरत की आग से भारत में रहने वाले नेपाली खुद को नहीं बचा पा रहे हैं.

ताजा मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का है, जहां एक विश्व हिंदू सेना ने न सिर्फ नेपाली युवक का मुंडन करवाया, बल्कि उसके सिर पर जय श्रीराम भी लिख दिया. साथ ही नेपाली युवक से अपने संगठन व भारत के समर्थन में नारे लगवाए और नेपाली पीएम ओली के खिलाफ नारेबाजी कराई.

हिंदूवादी संगठन विश्व हिंदू सेना ने इस घटना का वीडियो भी बनाया और उसको सोशल मीडिया पर वायरल किया. जब वीडियो वायरल हुआ, तो पुलिस एक्शन में आई और हिंदूवादी संगठन के अध्यक्ष और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्जकर गिरफ्तारी में जुट गई. सियासतदानों की सियासत और उलूल-जुलूल बयानों का असर इस कदर जमीन पर भी पड़ना, जिससे माहौल में जहर घुल जाए और फिर अन्य लोग उस पर रोटिया सेंकने लगे, कोई नई बात नहीं है.

इस बार मामला सिर्फ देश का न होकर अंतरराष्ट्रीय इसलिए हो गया है, क्योंकि नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने न केवल भगवान राम के जन्मस्थल, बल्कि उनके भारतवंशी होने पर भी सवाल खड़ा कर दिया है और उन पर नेपाल का दावा पेश किया है. अब इसका अंजाम एक नेपाली युवक को वाराणसी में उस वक्त भुगतना पड़ा, जब एक हिंदूवादी संगठन ने उसका मुंडन करके सिर पर जय श्रीराम लिख दिया.

हिंदूवादी संगठन द्वारा वायरल किए गए वीडियो में गंगा घाट का नजारा दिख रहा है और नेपाली युवक के पीछे से संगठन के लोग उससे संगठन और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगवा रहे हैं. हिंदूवादी संगठन के लोग नेपाली युवक से जय श्रीराम का भी नारा लगवा रहे हैं. इतना ही नहीं, हिंदूवादी संगठन के लोगों ने नेपाली युवक से नेपाल के पीएम ओली के मुर्दाबाद का भी नारा लगवाया.

इसके बाद नेपाली युवक बता रहा है कि किस तरह भारत में उसे रोजी रोजगार मिला है और भारत ने उसको सहारा दिया है. वह यह भी बता रहा है कि श्रीराम नेपाल के नहीं, बल्कि भारत के हैं. अंत में सभी जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाते हैं.

हिंदूवादी संगठन ने ऐसा करने के पहले गुरुवार सुबह वाराणसी के चौक इलाके में स्थित नेपाली मंदिर के बाहर एक चेतावनी भरा पोस्टर लगाया था, जिस पर लिखा था कि नेपाली पीएम ओली प्रभु श्रीराम के विरुद्ध दिए गए बयान को वापस लें, अन्यथा इसका परिणाम भारत में रहने वाले नेपालियों को भुगतना होगा.

नेपाली युवक के साथ ऐसे बर्ताव का वीडियो वायरल होते ही पुलिस भी एक्शन में आ गई. एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि एक वीडियो वायरल हुआ है. यह वीडियो अरुण पाठक नाम के व्यक्ति ने एक शख्स का मुंडन कर फेसबुक पर पोस्ट किया है. वह एक संगठन चलाता है.

इस वीडियो को नेपाल के पीएम के एक वक्तव्य से कनेक्ट किया गया है, जिसके विरोध में ये कार्य किया गया है. इस संबंध में उसके द्वारा एक पोस्टर भी जारी किया गया था. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए भेलूपुर थाना में मुकदमा लिखा जा रहा है. जिसने ये कृत्य किया गया है, उसके बारे में पूरी जानकारी जुटाकर गिरफ्तारी की भी कोशिश की जा रही है. इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com