वाराणसी में फैला कोरोना का कहर 1 दिन में 125 कोरोना मरीज मिलने से मचा हडकंप

वाराणसी में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अब तक रोजाना 50 से 60 मरीज मिल रहे थे। लेकिन गुरुवार को इस साल एक दिन में सबसे ज्यादा मरीजों का रिकॉर्ड बन गया। आज सुबह 125 कोरोना मरीज मिले हैं। जिले में कई महीनों बाद 100 से ज्यादा संक्रमित मिले हैं।

आज 2288 लोगों की रिपोर्ट मिली, जिसमें 125 संक्रमित मिले। जिले में अब तक 22801 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। अब तक 801346 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें 753102 सैंपल निगेटिव आए हैं। 2054 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। 21,839 डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि 380 की मौत हो चुकी है। फिलहाल 582 एक्टिव मरीज हैं।

वहीं, बुधवार को अलग-अलग जगहों से 93 मरीज मिले। मिंट हाउस निवासी 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई। बुधवार को मंडलीय अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, बीएचयू समेत अलग-अलग जगहों पर कुल 4078 लोगों की जांच की गई।

2288 की रिपोर्ट मिली। दशाश्वमेध, एसबीआई कॉलोनी, चौखंभा, सुंदरपुर, तुलसी अपार्टमेंट, पिशाच मोचन, इंगिलिशिया लाइन, बीएचयू जोधपुर कॉलोनी, चितईपुर, सुंदरपुर, रविंद्रपूरी आदि जगहों पर मरीज मिले। वहीं, होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे 33 लोगों को स्वस्थ घोषित किया गया।

आज से 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ऐसे करीब तीन लाख से अधिक लोग हैं, जिन्हें अलग-अलग बूथों पर आन द स्पॉट पंजीकरण करने के साथ ही टीका लगाया जाएगा।

सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह ने बताया कि शासन के आदेश के अनुपालन में एक अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के टीकाकरण की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके लिए नोडल अधिकारियों की तैनाती करने के साथ ही टीकाकरण की मॉनिटरिंग करने को कहा गया है। कोरोना का टीका पूरी तरीके से सुरक्षित है। संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी को केंद्रों पर पहुंचकर टीका लगवाना चाहिए। 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए किसी प्रकार के बीमार होने का कोई प्रमाण पत्र अब जरूरी नहीं होगा। केंद्रों पर पहुंच कर पंजीकरण कराया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com