वाराणसी-मिर्जापुर व आजमगढ़ मंडल के 10 जिलों के 35 मेधावी टॉप-10 में

यूपी बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट में वाराणसी, आजमगढ़ और मिर्जापुर तीनों मंडल के दस जिलों के 35 मेधावी टॉप-10 में शामिल रहे। इनमें जौनपुर के सात और बलिया, गाजीपुर के छह-छह तो वाराणसी के चार विद्यार्थियों ने परचम लहराया है। 

माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के घोषित परिणामों में वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ मंडल के 10 जिलों के कुल 35 विद्यार्थियों ने प्रदेश की टॉप-10 की लिस्ट में जगह बनाई। इनमें इंटर के 26 और हाईस्कूल के नौ विद्यार्थी शामिल हैं। प्रदेश की रैंकिंग में सबसे अधिक जौनपुर के सात विद्यार्थी हैं। जबकि बलिया, गाजीपुर के छह-छह, वाराणसी के चार, आजमगढ़, मऊ, भदोही के तीन-तीन और मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली के एक-एक विद्यार्थी हैं।

जौनपुर के हाईस्कूल के दो और इंटर के पांच विद्यार्थियों ने जगह बनाई है। हाईस्कूल में वीआरए इंटर कॉलेज सिकरारा के महावीर यादव और आदर्श यादव ने 97 प्रतिशत अंक के साथ नौवां स्थान हासिल किया है।

इंटर में कुटीर इंटर कॉलेज चक्के की श्रेजल गुप्ता ने 96.20 प्रतिशत अंक के साथ 9वां, सरस्वती इंटर कॉलेज ऊंचगांव की शिवांगी पटेल, आरएलएसएस आईसी नकहरा खानदेव के दिव्यांश उपाध्याय, हरिओम एसएस इंटर कॉलेज कीर्तापुर की शिप्रा पांडेय और स्वामी गोकुलानंद इंटर कॉलेज शिवरहिया के उज्जवल यादव ने 96 प्रतिशत अंक के साथ 10 वां स्थान प्राप्त किया।

बलिया में हाईस्कूल के एक समेत कुल साथ नौवां स्थान प्राप्त किया यूपी बोर्ड के नतीजे छह ने यूपी के टॉपटेन में जगह बनाई है। तिलेश्वरी देवी इंटर कॉलेज, गौरा पत्तोई की एकता वर्मा ने हाईस्कूल में 582 अंक के है। इंटर में नरही स्थित कृष्ण शिक्षा रिष्कृतन के शिवम गुप्ता ने 486 अंक के साथ चौथा, गंगा भैया बालिका इंटर कॉलेज के मेहंदी हसन ने 482 अंक पाकर आठवां, श्रीहरि इंटर कॉलेज, ननहुल की छात्रा जागृति यादव और निर्मल वावा इंटर कॉलेज, राघोपुर की रितिका ने 481 अंक के साथ नौवां तथा सहतवार के अलख दियरी के प्रभावती विद्यापीठ के विट्टू कुमार प्रसाद ने 480 अंक के साथ दसवां स्थान प्राप्त किया है। गाजीपुर में हाईस्कूल की एक छात्रा और इंटर के पांच विद्यार्थियों ने जगह बनाई।

श्रीमहावीर सर्वोदय एचएसएस जखनिया की तनु ने 97.33 फीसदी अंक के साथ हाईस्कूल में प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया। इंटर में स्वामी आत्मानंद इंटर कॉलेज टोडरपुर की सुप्रिया ने 96.80 फीसदी अंक के साथ छठवां, पंडित मदन मोहन मालवीय इंटर कॉलेज सिखड़ी की संध्या यादव ने 96.60 फीसदी अंक के साथ सातवां, केवाईआईसीएम पूर्व रामपुर बलभद्र की आस्था और खुशी यादव तथा केकेएआईसीएमके शादियाबाद के संदीप ने 96 फीसदी अंक के साथ दसवां स्थान हासिल किया।

मऊ में इंटर के तीन विद्यार्थियों ने जगह बनाई है। सुभागी देवी इंटर कॉलेज मधुवन की हर्षिता शर्मा ने 96.60 प्रतिशत के साथ सातवां, दीप निकेतन एसएसआईसी कमालुद्दीनपुर चिरैयाकोट के छात्र अभिषेक प्रजापति ने 96.40 प्रतिशत के साथ आठवां और बापू इंटर कॉलेज कोपागंज की तनुष्का यादव ने 96.20 प्रतिशत अंक के साथ नौवां स्थान हासिल किया।

वाराणसी में इंटर के चार विद्यार्थियों ने जगह बनाई है। इनमें अनुज मिश्रा को 96.80 फीसदी अंक के साथ छठवां, राजनंदिनी को 96.60 फीसदी अंक के साथ सातवां और सुमित मौर्या, सूर्या मौर्या को 96.20 फीसदी अंक के साथ 9वां स्थान मिला है।

भदोही में हाईस्कूल के दो और इंटर की एक ने प्रदेश की रैंकिंग में जगह बनाई है। हाईस्कूल में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज रामनगर के देवेश कुमार 97 फीसदी अंक के साथ नौंवा और रामतवंकल इंटर कॉलेज रोही की आकांक्षा 581 अंक के साथ दसवें स्थान पर रहीं। इंटर में मिठाईलाल चंद्रभान गुप्ता इंटर कॉलेज की शिक्षा देवी 96.2 फीसदी हासिल कर नौंवा स्थान हासिल किया। 

आजमगढ़ में हाईस्कूल में प्रहलाद इंटर कॉलेज के अर्पित ने 581 अंक के साथ नौवां और ऋषभ ने 96.83 फीसदी अंक के साथ दसवां स्थान हासिल किया है। गौरव प्रजापति ने इंटर में 96.4 फीसदी अंक के साथ आठवां स्थान हासिल किया है।

सोनभद्र में कलावती देवी इंटर कॉलेज पगिया के अक्षय ने इंटर में 96.20 प्रतिशत अंक के साथ नोंवों, मिर्जापुर के गुरुद्वारा इंटर कॉलेज की दीपिका ने इंटर में 96.20 प्रतिशत अंक के साथ नौंवा और चंदौली के आदर्श पांडेय को 582 अंक के साथ हाईस्कूल में नौवां स्थान मिला है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com