वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल: युवराज सिंह ने चुना अपना प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने मौजूदा टूर्नामेंट के लिए प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की अपनी पसंद बताई है। युवराज सिंह ने ऐसे में भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा और स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली को झटका दिया है जो कि शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। जानिए युवराज सिंह के मुताबिक किस भारतीय खिलाड़ी को प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना जाना चाहिए और इसका प्रमुख कारण क्‍या है।

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने वर्ल्‍ड कप 2023 के प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए अपनी पसंद बताई है। युवराज सिंह ने अपनी पसंद बताकर शानदार फॉर्म में चल रहे कप्‍तान रोहित शर्मा और स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली को झटका दिया है।

युवराज सिंह ने वर्ल्‍ड कप 2023 में प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए अपनी पसंद तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को चुना है। युवराज सिंह ने स्‍पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, ”भारत के पास हमेशा से बेंच पर मैच विनर्स रहे। मैं यह नहीं कहूंगा कि हार्दिक पांड्या की चोट अच्‍छी रही, लेकिन कर कोई देखना चाहता था कि शमी कैसा प्रदर्शन करेंगे। जिस तरह उन्‍होंने अपनी गेंदों से आग उगली। मेरे ख्‍याल से अगर कोई प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के हकदार हैं तो वो हैं मोहम्‍मद शमी।”

शमी की घातक गेंदबाजी
बता दें कि मोहम्‍मद शमी ने वर्ल्‍ड कप 2023 में अब तक 6 मैचों में 23 विकेट चटकाए। शमी को शुरुआती मैचों में प्‍लेइंग 11 में मौका नहीं मिला था, लेकिन हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद तेज गेंदबाज को मौका मिला। इसके बाद शमी ने अपनी घातक गेंदबाजी से विरोधी टीम के बल्‍लेबाजों के मन में खौफ भर दिया।

शमी मौजूदा वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। शमी ने इस टूर्नामेंट के दौरान कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। शमी वर्ल्‍ड कप में 50 से ज्‍यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 57 रन देकर सात विकेट झटके। शमी वनडे इतिहास में भारत की तरफ से सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज भी बने।

भारत की तीसरे खिताब पर नजर
बहरहाल, भारतीय टीम की नजरें तीसरी बार खिताब जीतने पर होगी। भारत ने 1983 और 2011 में वनडे वर्ल्‍ड कप खिताब जीता था। रोहित शर्मा भारत को वनडे वर्ल्‍ड कप खिताब दिलाने वाले देश के तीसरे कप्‍तान बनना चाहेंगे। इससे पहले भारत ने कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी में खिताब जीता था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com