वर्ल्ड कप को लेकर छलका मोहम्मद शमी का दर्द, रोहित-राहुल पर कसा तंज

मोहम्मद शमी ने वनडे वर्ल्ड कप-2023 में दमदार गेंदबाजी की थी और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। शमी इस टूर्नामेंट में टीम की पहली च्वाइस नहीं थे। हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद उन्हें मौका मिला था। इस सफर को लेकर शमी ने कहा कि जब मौका मिलेगा तभी वह परफॉर्म कर पाएंगे नहीं तो पानी ही पिला सकते हैं।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में दमदार खेल दिखाया था। इस वर्ल्ड कप में शमी ने अपनी गेंदों से कहर ढाया था और सात मैचों में ही 23 विकेट निकाले थे। ये हाल तब था जब शमी टीम की पहल च्वाइस नहीं थे। शमी ने इसे लेकर अब रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर तंज कसा है। हालांकि, शमी ने ये सब मजाक में कहा है।

वनडे वर्ल्ड कप में शुरुआती मैचों में टीम ने शमी पर हार्दिक पांड्या को तरजीह दी थी। पांड्या चार मैच बाद ही चोटिल हो गए थे और फिर टीम को शमी को मौका देना पड़ा था। इसके बाद तो शमी ने अपनी गेंदों से कहर ढा दिया था।

‘बेंच पर तो पानी ही पिला सकता हूं’
स्टार स्पोर्ट्स ने हाल ही में एक वीडियो जारी किया है जिसमें शमी ने वर्ल्ड कप के सफर को लेकर बात रखी है। उन्होंने कहा कि उनका वर्ल्ड कप का करियर कुछ इसी तरह रहा है जहां वह पहले प्लेइंग-11 में नहीं होते थे फिर बाद में उन्हें शामिल किया जाता और वह अपने प्रदर्शन से तहलका मचा देते हैं।

उन्होंने कहा, “आदत पड़ गई है शायद, क्योंकि 15, 19 और 23 तीनों में एक जैसा ही स्टार्ट हुआ है। और जब मुझे मौका दिया है कप्तान, कोच ने तो परफॉर्म किया है। ऐसा ही निकला है फिर इन लोगों ने कभी सोचा नहीं है कि हां फिर बैठा दें इसको।”

शमी ने आगे कहा, “मेहनत कर सकते हैं। हमेशा रेड्डी रहता हूं कि हां मुझे चांस मिले। क्योंकि आप चांस दोगे तभी मैं कुछ कर सकता हूं। वरना टेबल पर तो पानी पिला सकता हूं बेंच से तो। इसलिए बेहतर है कि जब चांस मिले मौका ले लो अपने हाथ में।”

लग गई थी चोट
इसी वर्ल्ड कप में शमी को चोट लग गई थी और तब से वह क्रिकेट से दूर हैं। शमी अपनी चोट पर काम कर रहे हैं। एनसीए में उन्होंने अपनी चोट पर काफी मेहनत की। बांग्लादेश के खिलाफ इसी महीने होने वाली टेस्ट सीरीज में वह टीम में वापसी कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com