लोकसभा चुनाव : भाजपा में शामिल होंगी अमरिंदर सिंह की सांसद पत्नी परनीत कौर

कांग्रेस से पटियाला की सांसद परनीत कौर गुरुवार को भाजपा में शामिल होंगी। इससे पहले उनके पति कैप्टन अमरिंदर सिंह, बेटी और बेटा भाजपा में शामिल हो चुके हैं। परनीत कौर पटियाला से चार बार सांसद और एक बार विधायक रह चुकी हैं। मनमोहन सिंह सरकार में परनीत कौर विदेश राज्य मंत्री भी रही हैं।  

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी व सांसद परनीत कौर गुरुवार को भाजपा में शामिल होंगी। माना जा रहा है कि भाजपा उन्हें पटियाला सीट से लोकसभा चुनाव में उतार सकती है। परनीत कौर के भाजपा में जाने की अटकलें लंबे समय से लगाई जा रही थीं लेकिन इसी बीच बीते दिनों उनकी बेटी जयइंद्र कौर ने बयान देकर साफ कर दिया था कि उनकी मां परनीत जल्द ही भाजपा ज्वाइन करेंगी। 

गौरतलब है कि इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अपने बेटे रणइंद्र सिंह व बेटी जयइंद्र कौर के साथ सितंबर 2022 में भाजपा का दामन थाम चुके हैं। यहां तक कि कैप्टन ने अपनी पार्टी का विलय भी भाजपा में कर दिया है। 

परनीत कौर चार बार से पटियाला सीट से सांसद हैं। सबसे पहले वह 1999 में पटियाला से लोकसभा चुनाव जीती थीं और इसके बाद 2004, 2009 और 2019 में इसी सीट से चुनाव जीता। 2009 से 2012 तक तत्कालीन यूपीए सरकार में परनीत कौर विदेश राज्य मंत्री भी रही हैं। इसके अलावा वह 2014 से 2017 तक पटियाला से विधायक भी रही हैं।

गौरतलब है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस ने परनीत को तीन फरवरी 2023 को निलंबित कर दिया था। हालांकि लोकसभा की सदस्यता न जाए, इस वजह से परनीत कौर ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया था। परनीत पर आरोप लगे कि वह लगातार भाजपा के कार्यक्रमों में जा रही हैं। यही नहीं परनीत कौर ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी हिस्सा नहीं लिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com