लॉन्ग टाइम सेक्स का मज़ा देगी यह खास टिप्स

असल में यह सवाल साधारणतः पॉर्न देखने के कारण मन में आता है. लेकिन सच तो यह है कि सामान्य रूप से प्रेम संबंध पूर्ण रूप से स्थापित करने में 30 मिनट का समय लगता है, लेकिन यह सबके लिए समान नहीं भी हो सकता है, थोड़ा-सा समय का अतिक्रम भी हो सकता है. यदि आप प्रेम-संबंध स्थापित करते वक्त 3 मिनट से ज़्यादा समय तक उत्तेजित नहीं रह पाते हैं तो इसका मतलब है आपको कोई शारीरिक या सेक्स संबंधी समस्या है. इन समस्याओं से राहत पाने के लिए आप इन बातों पर ध्यान दे सकते हैं, जो आपको लंबे समय तक सेक्स क्रिया करने में सहायता करेगा.

1. ज़्यादा मात्रा में फल और सब्ज़ियों का सेवन- अध्ययन यह बताता है कि मांसाहारी सेवन करने वाले पुरूषों की तुलना में शाकाहारी सेवन करने वाले पुरूष लंबे समय तक सेक्स क्रिया का आनंद उठा पाते हैं. क्योंकि फल और सब्ज़ियों का सेवन करने से जो पौष्टकता उन्हें मिलती है वह सेक्स क्रिया को करने में ताकत और ऊर्जा प्रदान करने में सहायता करते हैं.

2. प्रेम संबंध स्थापित करने के पहले केला खाने से आप सेक्स का आनंद ज़्यादा देर तक उठा पायेंगे. क्योंकि केले में जो पोटाशियम और ग्लूकोज़ होता है वह सेक्स का पूरा आनंद उठाने में मदद करता है.

3. आंवला रस का नियमित रूप से सेवन करने से इसमें जो जिन्क और आयरन प्रचुर मात्रा में होता है वह वीर्य (sperm) की क्षमता बढ़ाने के साथ-साथ सेक्स का आनंद उठाने में मदद करता है.

4. स्क्वीज़ तकनीक (squeeze technique) का इस्तेमाल करें- जब आप सेक्स के चरम अवस्था में हो तब इस तकनीक के द्वारा सेक्स क्रिया का आनंद लंबे समय तक उठा पायेंगे.

5. फोरप्ले पर ध्यान दें- इससे आप अपने सहयोगी को भी खुश कर पायेंगे और चरम अवस्था का आनंद लंबे समय ले पायेंगे.

6. पर्याप्त मात्रा में नींद- शिकागो विश्वविद्यालय के अनुसंधानकारियों के अनुसंधान के अनुसार जो पुरूष सात से आठ घंटा नहीं सोते हैं उनमें टेस्टास्टरोन का स्तर घट जाता है. अतः यौन क्रिया का पूरा आनंद उठाने के लिए पर्याप्त मात्रा में सोना ज़रूरी होता है.

7. योगासन का अभ्यास- भूजंगासन और पश्चिमात्तोसन का अभ्यास करने से जननांग में रक्त का प्रवाह अच्छी तरह से हो पाता है जिससे आप सेक्स क्रिया में अच्छी तरह से आनंद उठा पाते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com