लुधियाना में पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले के खिलाफ AAP का प्रदर्शन,

पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के पैसों में हुए घोटाले के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने बुधवार को लुधियाना में प्रदर्शन किया। आप कार्यकर्ताओं ने विधायक सरबजीत कौर मानुके की अगुआई में यह प्रदर्शन किया और पंजाब सरकार के मंत्री साधु सिंह धर्मसोत के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने डीसी दफ्तर के बाहर धर्मसोत का पुतला भी फूंका।

विधायक मानुके ने कहा कि कांग्रेस सरकार घोटाला करने वाले मंत्री को बर्खास्त नहीं कर रही और उल्टा उन्हें बचा रही है। वह इसे लेकर डीसी को मांगपत्र भी देंगे। इससे पहले अकाली दल ने भी डीसी ऑफिस में मंत्री धर्मसोत का पुतला फूंका था।

हरसिमरत कौर बादल ने घोटाले की सीबीआई जांच करवाने की उठाई मांग

घोटाले की केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने सीबीआई जाच करवाने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने केंद्र के सोशल जस्टिस व वेलफेयर मिनिस्टर को पत्र भी लिखा लेकिन उनके पत्र लिखने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री की तरफ से उनके प्रति किए गए कटाक्ष पर अब हरसिमरत ने कहा है किजब तक इंसाफ नहीं हो जाता और बच्चों को उनके पैसे नहीं मिल जाते, वह तब तक ऐसे ही बोलती रहेंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि कैप्टन सरकार हर फ्रंट से फेल हो चुकी है, जो पंजाब में हुए घोटालों में अपने लोगों को बचाने के लिए क्लीनचिट देने में लगी हुई है। पंजाब के हालात तो अब यह हो गए हैं कि कैप्टन अमरिंदर सिंह जैसा मुख्यमंत्री तो पंजाब के इतिहास में कभी भी नहीं रहा होगा।

बता दें कि केंद्रीय पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप योजना (Central post matric scholarship scheme) में पंजाब में 63.91 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया था। सीधे आरोप सामाजिक न्याय सशक्तिकरण व अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री साधू सिंह धर्मसोत और उक्त विभाग के अधिकारियों पर लगे हैैं। घोटाले के संबंध में विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी कृपा शंकर सरोज ने अपनी जांच रिपोर्ट मुख्य सचिव विनी महाजन को भेजी है। उसमें मंत्री धर्मसोत और विभाग के डिप्टी डायरेक्टर की तरफ से की गई अनियमितताओं का जिक्र करते हुए इस मामले में जल्द कार्रवाई करने की मांग की गई है, क्योंकि मामला केंद्र से मिलने वाले फंड से जुड़ा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com