लिबरेशन आर्मी पीएलए को कोरोनावायरस को रोकने की जिम्मेदारी लेनी होगी: चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग

कोरोनावायरस की आपदा से जूझ रहे चीन ने सेना को बुला लिया है। राष्ट्रपति शी जिनफिंग ने अपने आदेश में कहा है कि चीनी सेना, पीपुल्स लिबरेशन आर्मी पीएलए को अब इस महामारी को रोकने की जिम्मेदारी लेनी होगी।
सेना को यह समझना होगा कि हालात बहुत मुश्किल और चुनौती भरे हैं। उन्होंने कहा कि पीएलए को अपना मकसद ध्यान में रखना होगा और आदेशों का पालन करना होगा। उन्होंने कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की लोगों की मदद करने के लेकर प्रशंसा के पुल भी बांधे।
चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या रोज बढ़ती जा रही है। चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने बताया कि 65 लोगों की और मौत हो जाने से कुल संख्या 490 पर पहुंच गई है। इस वायरस से पीड़ित करीब चार हजार नए मामले सामने आने के बाद इस बीमारी से पीड़ित लोगों की तादाद 24 हजार को पार कर गई है।
इसके अलावा जापान में योकोहाम समुद्र तट पर खड़े एक पर्यटक जहाज पर सवार 3700 लोगों में से दस लोगों में कोरोनावायरस पाया गया है। इन्हें मिला कर जापान में इस बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या 33 हो गई है। इसके अलावा विश्व के 27 देशों में करीब 230 मामले सामने आ चुके हैं। हांगकांग में एक जलयान के 1800 से अधिक मुसाफिरों को तट पर ही रोक कर रखा गया है।
हांगकांग की प्रमुख विमानन कंपनी कैथे पैसेफिक ने अपने 27 हजार कामगारों से कहा है कि वे तीन सप्ताह के लिए बिना वेतन का अवकाश ले लें क्योंकि कोरोनावायरस के चलते यह कंपनी आर्थिक संकटों का सामना कर रही है। उधर अमेरिका की कई कंपनियों ने हांगकांग के लिए अपनी सेवाएं रोक दी हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com