लखनऊ: रक्षामंत्री से मिले सिंधी समाज के प्रतिनिधि

राजधानी लखनऊ में सिंधी समाज के प्रतिनिधियों ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से कालिदास मार्ग स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान चेटीचंड मेला कमेटी के पदाधिकारियों ने सिंधी समाज की तरफ से उन्हें भगवान झूलेलाल जी की तस्वीर भेंट की और झूलेलाल जयंती पर उत्तर प्रदेश में अवकाश घोषित करने की मांग रखी।
सभी ने कहा कि सिंधी समाज के ईष्टदेव भगवान झूलेलाल जी की जयंती उतर प्रदेश सहित पूरे देश में धूमधाम से मनाई जाती है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात सहित देश के अन्य राज्यों में जयंती वाले दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित है। इसे उत्तर प्रदेश में लागू होना करना चाहिए।

सिंधु सभा के अध्यक्ष अशोक मोतियानी, अनिल बजाज, मेला कमेटी के अध्यक्ष अशोक चंदवानी, महामंत्री रत्न मेघानी, सुरेश छाबलानी, श्याम कृषनानी, हंसराज राज्यपाल, पुनीत लाल चंदानी और दीपक चांदवानी सहित सभी ने पाकिस्तान में हिंदू सिंधी समाज की लड़कियों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार व धर्म परिवर्तन की खबरों पर रक्षामंत्री का ध्यान आकर्षित किया।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सिंधी हिंदू मंदिरों को हानि पहुंचाई जा रही है। इसे रोकने के साथ ही पकिस्तान के सिंधी हिंदुओं की सुरक्षा की मांग भी उनके समक्ष रखी गई।

सिंधु सभा के अध्यक्ष अशोक मोतियानी और सुरेश छाबलानी ने बताया कि इस मौके पर रक्षामंत्री ने सिंधी समाज को आवश्वस्त किया है कि सिंधी परिवारों के साथ हर समस्या में हम पूरी मदद करेंगे इससे पूर्व सिंधी प्रतिनिधि मंडल ने रक्षामंत्री को फूलों का गुलदस्ता, भगवान झूले जी की मूर्ति व शॉल ओढ़ाकर उनका स्वागत अभिनन्दन किया । सिंधी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के दौरान यह भी कहा की उतर प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर बहुत अच्छा है। सिंधी समाज सहित सभी वर्ग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज्य उतर प्रदेश में पूरी तरह से सुरक्षित महसूस करते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com