लखनऊ में सात निजी कंपनियों ओर से 554 पदों पर भर्ती के लिए 31 अगस्त तक हो रहे आनलाइन आवेदन, घर बैठे मोबाइल फोन पर आपका साक्षात्कार हो जाएगा

यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं और हाईस्कूल या इंटर पास हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इसके लिए आपको सेवायोजन कार्यालय में पंजीयन के साथ आनलाइन आवेदन करना पड़ेगा। सात निजी कंपनियों ओर से 554 पदों पर भर्ती के लिए 31 अगस्त तक आनलाइन आवेदन करना है। साक्षात्कार के लिए आपको कही जाने की जरूरत भी नहीं है। घर बैठे मोबाइल फोन पर आपका साक्षात्कार हो जाएगा। चयनित को नौ हजार रुपये प्रतिमास से लेकर 11500 रुपये प्रतिमास वेतन मिलेगा। लालबाग के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के सहायक निदेशक सेवायोजन एके भारती ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते आनलाइन मेला लगेगा। पंजीयन भी घर बैठे कराया जा सकता है। आवेदक की आयु 18 से 35 वर्ष के बीच की होनी चाहिए।

ऐेसे कराएं पंजीयन: जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने बताया कि कोई भी युवा बेरोजगार सेवायोजन कार्यालय में अपना पंजीयन करा सकता है। सेवायोजन विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर घर बैठे पंजीयन हो जाता है। हाईस्कूल के अंकपत्र प्रमाण पत्र के साथ ही योग्यता के सभी दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करना होगा। अपलोड होने के साथ ही आपका पंजीयन नंबर व कार्ड आनलाइन खुल जाएगा जिसका प्रिंट निकाल सकते हैं। आप अपने पंजीयन नंबर के आधार पर रिक्तियों की संख्या व नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

दिव्यांगों का होता है पंजीयन: पढ़े लिखे दिव्यांग बेरोजगारों का भी सेवायोजन विभाग में पंजीयन किया जाता है। जिला सेवा योजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने बताया कि पंजीयन के लिए दिव्यांगों को लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में आने की जरूरत नहीं है। दिव्यांग सेवायोजन विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in से घर बैठे निश्शुल्क ऑनलाइन पंजीयन करा सकते हैंं। पंजीकृत दिव्यांगों को प्राइवेट और सरकारी संस्थाओं की मांग के अनुरूप रोजगार दिलाने का प्रयास किया जाता है।

इनका रखें ध्यान

  • आयु प्रमाण पत्र के लिए हाईस्कूल का अंकपत्र या जन्म प्रमाण पत्र ही मान्य होगा।
  •  योग्यता के सभी दस्तावेज अपलोड करना जरूरी है तभी आपको आपके अनुरूप नौकरी के अवसर मिलेंगे।
  • पंजीयन के लिए मोबाइल फोन होना जरूरी है।
  • ओटीपी की जानकारी किसी को शेयर न करें।
  • पंजीयन के साथ ही आपका पासवार्ड व आईडी बन जाएगा जिसको शेयर करने से बचें।
  • संविदा भर्ती से लेकर प्राइवेट नौकरी की पूरी जानकारी आपको सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर मिल जाएगी
  • रोजगार मेले के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आनलाइन आवेदन के साथ ही फोन के साक्षात्कार की सुविधा मिलती है। हालांकि यह सुविधा कोरोना संक्रमण काल तक ही मिलेगी।
  • पंजीयन के साथ ही आप नौकरी के लिए सेवायोजन विभाग की वेबसाइट देखते रहें।
  • कोई परेशानी होने पर जिले के सेवायोजन कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com