रोहित-शिखर ने सचिन-वीरू का रिकॉर्ड तोड़ा

 रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शनिवार को माउंट माउंगानुई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत को आक्रामक और ठोस शुरुआत दिलाई। रोहित और धवन ने शतकीय भागीदारी की। उन्होंने इसी दौरान वनडे में शतकीय भागीदारियां करने के मामले में सचिन तेंडुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ा।

रोहित शर्मा ने लोकी फर्ग्यूसन की गेंद पर छक्का लगाकर फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 62 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया। रोहित की यह इंटरनेशनल वनडे में 38वीं फिफ्टी हैं। इसी के साथ भारत ने 18 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 100 रन बना लिए। रोहित ने इसी के साथ धवन के साथ शतकीय साझेदारी पूरी की। इस दौरान धवन 46 रन बनाकर क्रीज पर थे। यह इनके बीच 14वीं शतकीय साझेदारी है और वे भारत की तरफ से इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारियां करने के मामले में तेंडुलकर-सहवाग को पीछे छोड़ तीसरे क्रम पर पहुंच गए। वीरू-सचिन के नाम 13 शतकीय साझेदारियां दर्ज हैं।

रोहित और धवन ने 154 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को ट्रेंट बोल्ट ने तोड़ा जब उन्होंने शिखर धवन को विकेटकीपर टॉम लेथम के हाथों झिलवाया। धवन ने 67 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 66 रन बनाए।

इस मामले में तेंडुलकर और सौरव गांगुली पहले क्रम पर हैं। इन्होंने भारत की तरफ से वनडे में 26 शतकीय भागीदारियां की हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली इस लिस्ट में 15 शतकीय साझेदारियों के साथ दूसरे क्रम पर हैं।

भारत की तरफ से वनडे में शतकीय साझेदारियां
26 सचिन तेंडुलकर- सौरव गांगुली
15 रोहित शर्मा-विराट कोहली
  • 14 रोहित शर्मा-शिखर धवन
  • 13 सचिन तेंडुलकर-वीरेंद्र सहवाग

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com