रेलवे ALP, Technician की प्रारंभिक परीक्षा में 5 लाख से ज्यादा छात्र सफल, दिसंबर में मेंस एग्जाम

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशन की भर्ती परीक्षा के लिए आयोजित किए गए पीटी एग्जाम के परिणाम जारी कर दिए हैं. पहले चरण की इस परीक्षा में पांच लाख से अधिक कैंडिडेट्स को उत्तीर्ण घोषित किया गया है. इस परीक्षा में सफल हुए कुल 5,88,605 परीक्षार्थी मेंस परीक्षा में बैठेंगे.

कंप्यूटर आधारित मेंस परीक्षा (सीबीटी) परीक्षा का आयोजन 12 से 14 दिसंबर, 2018 तक के बीच किया जाएगा. मेन्स में सफल होने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. इसमें सफल होने के बाद कैंडिडेट का फाइनल सेलेक्शन होगा.

प्रारंभिक परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं. स्कोर चेक करने के लिए जिस जोन से उम्मीदवार ने फॉर्म फिल किया है उस जोन की वेबसाइट पर जाना होगा. परीक्षार्थी वेबसाइट पर अपने शिफ्ट का क्वेश्चन पेपर और फाइनल आंसर की भी डॉउनलोड कर सकते हैं. वेबसाइट पर सभी पदों के कटऑफ मार्क्स भी अपलोड कर दिए गए हैं.

रेलवे इस बार भर्ती परीक्षा को समय पर पूरे करने के लिए भरपूर कोशिश कर रहा है. प्रारंभिक परीक्षा समाप्त होने के दो महीने के अंदर परिणाम देकर रेलवे ने इस साबित कर दिया है. पहले राउंड की परीक्षा 9 अगस्त, 2018 से 4 सितंबर, 2018 के बीच हुई थी. 36 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने देश भर में 440 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित ऑनलाइन परीक्षा में खुद को आजमाया था.

मेंस परीक्षा के लिए सफल छात्र परीक्षा से 10 दिन पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. कैंडिडेट्स को संवाद के विभिन्न माध्यमों के जरिए एसएमएस, ईमेल से ई-एडमिट डाउनलोड करने के बारे में सूचित किया जाएगा. बता दें कि रेलवे ने कई सालों के बाद इस बार बंपर बहाली निकाली थी. इसके तहत असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशन के 64,731 पदों पर रेलवे बहाली कर रहा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com