रेलवे ने बढ़ाई आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि

रेलवे ने बढ़ाई आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि

पिछले दिनों रेलवे की तरफ से निकाले गए नौकरी के 90 हजार रिक्त पदों पर 1.5 करोड़ अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बता दें कि, पिछले दिनों फरवरी में इन पदों का विज्ञापन किया गया था. वहीं रेलवे अधिकारी ने इस बात कि जानकारी देते हुए कहा कि, ग्रुप सी और ग्रुप डी के विभिन्न पदों की भर्ती के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) को करीब डेढ करोड़ उम्मीदवारों के प्रारंभिक पंजीकरण ऑनलाइन प्राप्त हो चुके हैं.रेलवे ने बढ़ाई आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि

गौरतलब है कि, आवेदन करने के लिए पहले अंतिम तिथि 12 मार्च थी लेकिन अब इसे आगे बड़ा दिया गया. खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि, अब आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 31 मार्च कर दी गई है. बताया गया है कि ग्रुप सी के लिए 26,502 रिक्तियां और ग्रुप डी के लिए 62,907 रिक्तियां थी.

वहीं एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि, प्रारंभिक पंजीकरण उम्मीदवारों द्वारा उनके नाम और पते के साथ किया गया है. जबकि आवेदन के अगले चरण में उन्हें अन्य विवरण भरकर शुल्क का भुगतान करना होता है. वेकेंसी में जनरल कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये और आरक्षित कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है. बताया जा रहा है कि इससे पहले जनरल कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क केवल 100 रुपये था और आरक्षित कैटेगरी के लिए कोई शुल्क नहीं था. रेल मंत्री पीयूष गोयल का कहना हैं कि परीक्षा के बाद बढ़ाया गया शुल्क वापस कर दिया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com