रूस ने पोलैंड के हवाई क्षेत्र का किया उल्लंघन

पोलैंड ने कहा कि रूस ने उसके हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया है। पोलिश सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ के मुताबिक, एक रूसी मिसाइल ने शुक्रवार सुबह नाटो सदस्य के हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गई। यह घटना उस समय हुआ, जब रूस युक्रेन पर अब तक का सबसे घातक हमला कर रहा है। वहीं, रूस द्वारा यूक्रेन पर किए गए इस हमले में 31 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 120 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है। मालूम हो कि रूस ने शुक्रवार को यूक्रेन पर 122 मिसाइलों और दर्जनों ड्रोन से हमला किया। 

पोलैंड ने रूसी राजनयिक को जारी किया समन

वहीं, पोलैंड ने अपने हवाई क्षेत्र के उल्लंघन के लिए रूस के राजनयिक को समन जारी कर हवाई क्षेत्र के उल्लंघन के लिए स्पष्टीकरण और ऐसी गतिविधियों पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है। पोलैंड के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी है।

रूसी मिसाइल के रूप में हुई पहचान

पोलैंड के जनरल स्टाफ ने अपने एक बयान में कहा कि शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार 7.12 बजे यूक्रेन के साथ लगी सीमा की दिशा से एक वस्तु द्वारा पोलिश हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया गया, जो तीन मिनट से भी कम समय के बाद पोलैंड के क्षेत्र से बाहर चली गई। उन्होंने कहा कि हम इसे एक रूसी निर्देशित मिसाइल के रूप में पहचानते हैं। पूरे समय के दौरान मिसाइल के प्रक्षेप पथ को पोलिश और संबद्ध दोनों रडार प्रणालियों द्वारा ट्रैक किया गया था। इस दौरान देश की वायु रक्षा प्रणालियों को अलर्ट पर रखा गया था। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com