रूस की अदालत ने ड्रग्स मामले में इस खिलाड़ी को दी इतने वर्षों की सजा, पढ़े पूरी खबर 

रूस की एक अदालत ने अमेरिकी बास्केटबॉल स्टार ब्रिटनी ग्रिनर की अपील को खारिज करते हुए ड्रग रखने के आरोप में उन्हें दी गई 9 वर्ष की जेल की सजा को अब भी बरक़रार रखा हुआ है। फीनिक्स मर्क्यूरी की खिलाड़ी और 2 बार के ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता ग्रिनर को 4 अगस्त को दोषी ठहराया गया था। पुलिस ने होला है  कि मॉस्को के शेरेमेतियोवो हवाई अड्डे पर उनके सामान में भांग मिली हुई थी। मास्को की अदालत ने मंगलवार को उनकी सजा बरकरार रखी। उनकी सजा में एक दिन को 1.5 दिन की जेल के रूप में गिना जाने वाला है, इसलिए इस खिलाड़ी को 9 साल से कम जेल की सजा काटनी पड़ेगी। 

कुछ समय पहले खबरें थी कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बास्केटबॉल खेलते वक़्त अचानक 26 वर्षीय एक शख्स की मौत हो गई। शख्स ने सीने में तेज दर्द की शिकायत की थी। तत्पश्चात, वह नीचे बैठ गया। दोस्त उपचार के लिए उसे नजदीकी चिकित्सालय ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस फिलहाल शख्स की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रही है। कहा जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हुई है। 

भोपाल के हबीबगंज क्षेत्र के एक प्राइवेट स्कूल में 26 वर्षीय अभिषेक बास्केटबॉल खेलने गया था। खेलने के चलते अभिषेक ने सीने में तेज दर्द की शिकायत की। तत्पश्चात, वह ग्राउंड के किनारे बैठे दोस्तों के पास जाकर बैठ गया। जब उसका दर्द बर्दाश्त से बाहर हो गया, तो अभिषेक को उसके मित्र नजदीकी चिकित्सालय ले गए। 

वही यहां से अभिषेक को दूसरे बड़े चिकित्सालय भेजा गया, किन्तु तब तक उसने दम तोड़ दिया। अभिषेक केशव को भोपाल एम्स भेजा गया है, जहां पोस्टमार्टम के पश्चात् शव परिजनों को सौंप दिया गया। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है, जिससे अभिषेक की मौत के कारण का पता लग सके। अभिषेक अविवाहित था तथा एमपी नगर की एक फाइनेंस कंपनी में नौकरी करता था। अभिषेक के पिता सरकारी कर्मचारी हैं, जबकि मां प्राइवेट स्कूल में नौकरी करती हैं। घरवालों का कहना है कि अभिषेक आरम्भ से ही स्पोर्ट्स एक्टिविटी में सक्रिय रहता था। पहले उसे किसी भी भांति की कोई बीमारी नहीं थी। वह रेगुलर एक्सरसाइज भी करता था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com