रुसी मिसाइल का शिकार हुआ ‘हैरी पॉटर महल’

सालों से चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच एक बार फिर रूस ने यूक्रेन को निशाना बनाया है। इस बार रूस ने यूक्रेन के दक्षिणी बंदरगाह शहर ओडेसा को निशाना बनाया जहां हैरी पॉटर कैसल के नाम से मशहूर यूक्रेनी इमारत पर एक रूसी मिसाइल के हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा इस हवाई हमले में 30 लोग घायल हो गए हैं।

रूस और यूक्रेन के बीच पिछले दो साल से युद्ध लगातार जारी है। इस युद्ध में अब तक हजारों लोग अपनी जान गवां चुके हैं। हर दूसरे दिन दोनों देश एक दूसरे पर हमला करते रहते हैं। हाल-ही में दक्षिणी बंदरगाह शहर ओडेसा से एक हमला सामने आया है, जहां ‘हैरी पॉटर कैसल’ के नाम से मशहूर यूक्रेनी इमारत पर एक रूसी मिसाइल के हमले में कम से पांच लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा इस हवाई हमले में 30 लोग घायल हो गए हैं।  

यूक्रेन के अभियोजक जनरल एंड्री कोस्टिन ने हमले को लेकर बताया कि हमले स्थल से 1.5 किमी (लगभग 1 मील) के दायरे में धातु के टुकड़े और मिसाइल का मलबा बरामद किया गया। जांच में इस बात पर पुष्टि करने का आधार है कि रूसी सेना ने बड़ी संख्या में लोगों को हताहत करने के इरादे से क्लस्टर हथियारों का इस्तेमाल किया था।

दो बच्चे और एक गर्भवती महिला सहित 30 लोग हुए घायल 

इस हवाई हमले में घायल हुए 30 लोगों में दो बच्चे और एक गर्भवती महिला शामिल हैं। हमले से लगभग 20 आवासीय इमारतें और बुनियादी सुविधाएं भी क्षतिग्रस्त हो गईं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com