रीमा लागू की सांस की आवाज से सहमे हुए हैं महेश भट्ट

अभिनेत्री रीमा लागू का गुरुवार तड़के 3 बजकर 15 मिनट पर निधन हो गया. उनके निधन से पूरा बॉलीवुड शोक में डूबा हुआ है. रीमा सीरियल ‘नामकरण’ में निगेटिव रोल में दिखाई दे रही थीं. फिल्ममेकर महेश भट्ट ने ही उन्हें यह रोल करने के लिए राजी किया था. महेश भट्ट ने उनसे वादा किया था कि देव्यांती मेहता का केरेक्टर वो खुद सेट करेंगे और नियमित रूप से वो इस सीरियल पर नजर भी रखेंगे. यह सब सुनकर ही रीमा यह शो करने के लिए तैयार हुई थीं.

रीमा लागू की सांस की आवाज से सहमे हुए हैं महेश भट्ट

जब शूटिंग के दौरान पिस्तौल देखकर घबरा गई थीं रीमा लागू 

महेश भट्ट ने SpotboyE से बातचीत के दौरान कहा, रीमा लागू खुद चलकर अस्पताल गई थीं. उन्हें दिल से जुड़ी कोई बीमारी भी नहीं थीं. उन्हें बस गले में इन्फेक्शन था. यह सच में बहुत चौंकाने वाला है.

पिछले साल अगस्त मैं मैंने डायरेक्टर के परमिशन से सीरियल में उनका इंट्रोडक्शन सीन शूट किया था. उनकी सांस की आवाज मुझे अभी भी डरा रही है. वो शो का हार्टबीट थीं. वो रोजना 12 घंटे काम करती थीं.

रीमा लागू के अंतिम दर्शन करने पहुंचे आमिर समेत कई सितारे

महेश भट्ट ने रीमा लागू के साथ ‘आशिकी’ में काम किया था. फिल्म में रीमा, राहुल रॉय की मां बनी थीं जो अपने पति के चले जाने के बाद अपने बेटे की अकेले परवरिश करती हैं.

महेश भट्ट ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर कहा था कि हमने मिलने का वादा कर के एक-दूसरे को अलविदा कहा था. लेकिन यह कभी हो नहीं पाया. हमने सोचा था कि हमारे पास समय है. लेकिन ऐसा नहीं था. गुडबाय रीमाजी.

Mahesh Bhatt

 

@MaheshNBhatt

We said goodbye to one another after making a promise to meet soon. That never happened . We think we have time.We don’t!!Goodbye Reemaji.

 

बता दें कि दिल का दौरा पड़ने से रीमा लागू का गुरूवार को निधन हो गया. वो 59 साल की थीं. सीरि‍यल ‘श्र‍ीमान जी श्रीमती जी से उन्होंने लोकप्रियता हा‍सिल की. रीमा लागू कई हिट फिल्मों में बड़े सितारों की मां का रोल भी कर चुकी हैं.
फिल्म ‘मैंने प्यार किया’, ‘आशिकी’, ‘साजन’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘वास्तव’, ‘कुछ कुछ होता है’ और ‘हम साथ साथ हैं’ जैसी कई फिल्मों में रीमा मां का किरदार निभा चुकी हैं, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया. टीवी पर सीरियल ‘श्रीमान जी श्रीमती जी’, ‘तू तू मैं मैं’ में सास-बहू की लड़ाई को लोगों ने खूब पसंद किया, जिसमें वह सास के किरदार में थीं.

नए जमाने की मां की पहचान

रीमा लागू को बॉलीवुड में 90 के दशक से शुरू हुई नए जमाने की मां के रूप में याद किया जाएगा. वह सलमान खान की मां के रोल में दिखी थीं. ‘मैंने प्यार किया’ में सलमान खान की मां के किरदार के साथ उनको भी एक पहचान मिली थी. इसके बाद मां-बेटे के बीच का एक अलग ही बॉन्ड दोनों ने ‘हम साथ साथ हैं’ में दिखाया.

मराठी एक्टर से की थी शादी

1970 के आखिरी और 1980 की शुरुआत में उन्होंने हिंदी और मराठी फिल्मों में काम शुरू किया. उन्होंने मराठी एक्टर विवेक लागू से शादी की. हालांकि कुछ साल बाद ही दोनों अलग हो गए. उनकी एक बेटी भी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com