रिलायंस जियो ने लांच किया JioTV ऐक्सेसरी

रिलायंस जियो ने JioFiber यूजर्स को वीडियो कॉल करने की सुविधा देने के लिए नए JioTVCamera ऐक्सेसरी को लॉन्च किया है. जियोफाइबर की लॉन्चिंग के वक्त कंपनी ने कहा था कि यूजर्स जियोफाइबर सेट-टॉप बॉक्स की मदद से वीडियो कॉल्स कर सकेंगे.

जियोटीवी कैमरा एक ऐक्सेसरी है जो वीडियो कॉलिंग की सुविधा देने के लिए आपके टीवी सेट से अटैच होगा. फिलहाल ये साफ नहीं है कि क्या कोई थर्ड पार्टी कैमरा सेट टॉप बॉक्स के साथ काम करेगा या नहीं, लेकिन अगर आपके पास टीवी वीडियो कॉलिंग के लिए कैमरा नहीं है तो आप जियोटीवी कैमरा को जियो की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं.

नए JioTVCamera की कीमत 2,999 रुपये रखी गई है और इसकी बिक्री जियो की वेबसाइट से की जा रही है. रिलायंस जियो द्वारा इस पर EMI का ऑप्शन दिया जा रहा है और कंपनी का दावा है कि इसे 3-5 वर्किंग डेज के भीतर डिलीवर कर दिया जाएगा. साथ ही कंपनी द्वारा इस प्रोडक्ट पर एक साल की वॉरंटी भी दी जा रही है और किसी डैमेज या डिफेक्ट की स्थिति में डिलीवरी के 7 दिनों के भीतर इसे रिप्लेस भी कर दिया जाएगा.

जियोटीवी कैमरा के लिए किसी अलग से इंस्टॉलेशन की जरूरत नहीं है और यूजर्स बेहद आसानी से कैमरे के USB एंड को सेट टॉप बॉक्स के USB पोर्ट में प्लग कर पाएंगे.

एक बार ऐक्सेसरी प्लग्ड इन हो जाने के बाद सेट टॉप बॉक्स को रीबूट करें और एक आसान OTP प्रोसेस के जरिए जियोकॉल ऐप पर अपना लैंडलाइन नंबर सेट करना होगा. इसके बाद यूजर्स जियोकॉल ऐप के जरिए वीडियो कॉल्स कर पाएंगे और रिसीव कर पाएंगे.

जियोटीवी कैमरा में 120 डिग्री फिल्ड ऑफ व्यू मिलेगा, ताकी ज्यादा लोग एक फ्रेम में आ सकें. कैमरे का वजन महज 93 ग्राम है और इसका डायमेंशन 118×37.2×30.8mm है. इसमें 3.1mm फोकल लेंथ के साथ 1/2.7-इंच CMOS सेंसर इंटीग्रेट किया गया है.

आपको बता दें सेट-टॉप-बॉक्स को पिछले साल अगस्त में पेश किया गया था और इसे नए और मौजूदा जियोफाइबर यूजर्स को दिसंबर में फ्री में उपलब्ध कराया गया था. जियोफाइबर सेट-टॉप बॉक्स एक एंड्रॉयड-बेस्ड स्ट्रीमिंग मीडिया प्लेयर है, जिसकी मदद से यूजर्स अपनी टीवी स्क्रीन पर OTT ऐप्स के जरिए कंटेंट स्ट्रीम कर पाएंगे.

जियोफाइबर सेट-टॉप बॉक्स में फिलहाल Hotstar, YouTube, Voot, JioSaavn, JioTV Plus, SonyLIV और JioCinema का सपोर्ट मिलता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com