राहुल द्रविड़ को इंडिया ए और अंडर 19 टीम के हेड कोच के पद से हटाया गया, जानिए क्या है वजह

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को नेशनल क्रिकेट अकादमी का अध्यक्ष बनाया गया है। इसकी वजह से उन्हें इंडिया ए और अंडर 19 टीम के मुख्य कोच के पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह सितांशु कोटक को इंडिया ए जबकि पारस महाम्ब्रे अंडर-19 टीम का कोच बनाया गया है।

राहुल के एनसीए की कमान संभालने के बाद उन्हें ज्यादा वक्त यहीं देना पड़ेगा जिसकी वजह से वह टीम के साथ नहीं रह सकते। भले ही उनको टीम के कोच के पद से हटाने का फैसला लिया गया हो लेकिन वह विदेशी दौरों पर जरूरत पड़ने पर टीम के साथ हो सकते हैं।

पीटीआइ से बात करते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया, इसको लेकर कोई अलग से घोषणा नहीं की जाएगी क्योंकि यह लोग एनसीए के साथ काम करते हैं। यह यूं की किया गया परिवर्तन है।

कोटक इंडिया ए टीम के बल्लेबाजी कोच के तौर पर काम करते हैं जबकि महाम्ब्रे ए और अंडर 19 टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच पिछले तीन साल से काम कर रहे हैं। महाम्ब्रे की जगह रोमेश पावार को इंडिया ए टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

अंडर 19 टीम के बल्लेबाजी कोच के तौर पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ऋषिकेश कनेतकर का नाम सामने आया है। वह इंग्लैंड के साथ खेली गई ट्राई सीरीज में टीम के साथ काम काम कर चुके हैं। अब वह युवाओं के बेहतर बल्लेबाजी तकनीक सिखाएंगे।

इंडिया ए की टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में खेल रही है। इस सीरीज में मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान बनाया गया है। पहले तीन मैचों में मनीष जबकि आखिरी के दो मैच में अय्यर कप्तानी करेंगे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com