राहुल गांधी राजस्थान में CM अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट के साथ मंच साझा करेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार और शनिवार को राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. कृषि कानून के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच राहुल गांधी यहां पर अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और किसानों को संबोधित करेंगे. लेकिन इस सबसे इतर ये दौरा खास होने जा रहा है.

दरअसल, राहुल गांधी राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के साथ मंच साझा करेंगे. पिछले साल राजस्थान की सरकार पर आए संकट, कांग्रेस में हुई रार के बाद ये पहली बार होगा जब अशोक गहलोत-सचिन पायलट एक मंच पर राहुल गांधी के साथ होंगे.

इससे पहले राहुल गांधी जनवरी, 2020 में जब जयपुर आए थे तब उनके साथ अशोक गहलोत, सचिन पायलट ने मंच साझा किया था. अब यहां हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में जब राहुल किसानों को संबोधित करेंगे तब भी ये नजारा फिर देखने को मिलेगा.

सूत्रों की मानें, तो लंबे वक्त से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कोशिश थी कि राहुल गांधी राजस्थान का दौरा करें. अब जब राहुल अपने विदेश दौरे से वापस आए और लगातार देश में हैं, तब ये दौरा हो पा रहा है.

पिछले साल सचिन पायलट ने अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और नौबत सरकार गिरने तक की आ गई थी. तब लंबे मान-मनौव्वल के बाद सचिन पायलट की कांग्रेस में वापसी हुई थी, हालांकि तब से अबतक उन्हें कोई बड़ा पद नहीं मिला है.

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के मसले पर राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं. बीते दिन भी लोकसभा में राहुल गांधी ने बजट पर चर्चा के दौरान कृषि कानूनों के मसले पर सरकार को घेरा और बजट पर बोलने से इनकार कर दिया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com