राहुल गांधी ने उज्जैन महाकाल मंदिर में की पूजा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी आज से मध्य प्रदेश के दो दिन के चुनावी दौर पर हैं। राहुल गांधी उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने बाबा के दर्शन के साथ रुद्राभिषेक भी किया। वे मंदिर में करीब 45 मिनट रहेंगे। उनके साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे।

राहुल गांधी के दौरे को लेकर भाजपा ने जमकर हमला बोला। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा हम राहुल गांधी से पूछना चाहते हैं कि आप जनेऊधारी हैं? आप कैसे जनेऊधारी हैं क्या गोत्र है आपका?

राहुल गांधी उज्जैन से तीन बजे झाबुआ पहुंचेंगे। झाबुआ में सभा में शामिल होने के बाद इंदौर रवाना होंगे। इंदौर में उनका रोड शो होगा, जिसके अंत में सभा भी होगी। वे रात्रि विश्राम इंदौर में ही करेंगे। राहुल 30 अक्टूबर को इंदौर में सुबह नौ बजे व्यापारियों और व्यवसायियों से मुलाकात करेंगे।

इसके बाद दोपहर साढ़े 12 बजे वे धार और तीन बजे खरगोन में सभाएं लेंगे। शाम को पांच बजे महू में आंबेडकर प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करके आमसभा को संबोधित करेंगे। रात को वे सड़क मार्ग से इंदौर पहुंचकर विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

यह है राहुल के दौरे के मायने

मालवा-निमाड़ में 30 प्रतिशत सीटें। यहां जिसका बहुमत होता है, उसे सत्ता में काबिज होने में आसानी मिलती है। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 10 सीटें भी नहीं जीत पाई थीं, लेकिन इस बार उसे मालवा-निमाड़ में संभावनाएं नजर आ रही हैं। इसलिए राहुल मालवा-निमाड़ को पूरे दो दिन दे रहे हैं। राहुल के रोड शो में एक नंबर, तीन नंबर और चार नंबर विधानसभा शामिल हैं। भाजपा के गढ़ दो नंबर विधानसभा क्षेत्र में वे व्यापारियों से मुलाकात करेंगे, जबकि महू में सभा लेंगे।

दावेदार दिखाएंगे ताकत

अभी तक कांग्रेस के टिकट तय नहीं हुए हैं। ऐसे में राहुल के रोड शो में दावेदार भी अपनी ताकत दिखाएंगे। कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया का गुट भी शक्ति प्रदर्शन में कमी नहीं रखेगा। एक नंबर क्षेत्र के दावेदारों ने स्वागत की तगड़ी तैयारी की है। रोड शो के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन न हो, इसे लेकर आयोग के अफसरों की नजरें भी रहेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com