रायबरेली: इलेक्ट्रॉनिक्स व फर्नीचर की दुकान में आग

रायबरेली के सलोन नगर के न्यू प्रीत इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम में रविवार की रात भीषण आग ने जमकर तबाही मचाई। आग ने 10 मिनट के भीतर भयानक रूप ले लिया। वहीं, घटना की जानकारी पर पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंची। घर के सदस्यों ने पीछे के रास्ते से भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाई। लगभग तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर दमकल कर्मियों ने काबू पाया।

सलोन कस्बे के मुख्य मार्ग पर आतम देव सिंह पुत्र गुरुबचन सिंह का मकान है। उसी घर के दूसरे हिस्से में दलजीत सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं। इसी मकान में ही गुरु कृपा इलेक्ट्रॉनिक एंड फर्नीचर और न्यू प्रीत इलेक्ट्रॉनिक की अलग-अलग दुकान हैं।

रविवार की रात परिवार के सभी सदस्य पटाखे फोड़ रहे थे। इसी दौरान इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई। अचानक तेज विस्फोट के साथ आग ने दुकान समेत मकान को भी अपनी चपेट में ले लिया। इलेक्ट्रॉनिक व्यवसायी के घर के बगल स्थित मनजीत सरदार और विजय सिंह के मकान में आग की लपटें फैल गईं। इसके बाद सभी लोग घर के बाहर निकल कर भागे जबकि आतम देव सिंह के घर के दूसरे हिस्से में मौजूद दलजीत सिंह के परिवार के सदस्यों ने पीछे के रास्ते से भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाई ।

घटना की सूचना पर सलोन कोतवाल श्यामकुमार पाल और फायर टीम प्रभारी दमकल की गाड़ी लेकर मौके पर पहुंच गए। इस बीच नगर के तमाम लोग टैंकर के पानी को लेकर आग बुझाते नजर आए।

फायर टीम प्रभारी गोपी चंद मिश्रा ने बताया की इलेक्ट्रॉनिक व्यवसाई की दुकान में 40 से 50 लाख के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। पीड़ित दुकानदार आतम देव सिंह ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और फर्नीचर जलकर खाक हो गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com