राम रहीम के चेलों ने हरियाणा को पहुंचाया 126 करोड़ से अधिक नुकसान

राम रहीम के चेलों ने हरियाणा को पहुंचाया 126 करोड़ से अधिक नुकसान

पिछले साल 25 अगस्त के दिन हिंसा का तांडव करने वाले बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम के चेलों ने हरियाणा को 126 करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान पहुंचाया है. यह खुलासाएडवोकेट जनरल द्वारा पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट को सौंपी नुकसान के ब्यौरे से हुआ है.राम रहीम के चेलों ने हरियाणा को पहुंचाया 126 करोड़ से अधिक नुकसान

एडवोकेट जनरल ने हरियाणा पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट को बताया है कि राम रहीम के चेलों ने हरियाणा को कुल 126 करोड़ 68 लाख 71 हजार 700 रुपये का नुकसान पहुंचाया. इसमें से 18.29 करोड़ की संपत्ति, 88.30 करोड़ का राजस्व और 20.08 करोड़ रुपये हिंसा रोकने में खर्च हुए हैं.

डेरा के गुण्डों को काबू करने में पुलिस, सेना और अर्ध सैनिक बलों पर भारी भरकम खर्च करना पड़ा था. जिलों में अंबाला को सबसे अधिक 46.84 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. नुकसान के लिहाज से फतेहाबाद दूसरे नंबर पर है, जिसे 14.87 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है.

हिंसा पर उतारू डेरा समर्थकों ने सिरसा में कुल 13.57 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया. हिंसा का केंद्र रहे पंचकूला में 10.57 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. इसके अलावा रोडवेज को 13.91 करोड़, रेलवे को 12.50 करोड़ और एनएचएआई को 1.86 करोड़ का राजस्व घाटा हुआ. 

बताते चलें कि पंचकूला हिंसा के दौरान 36 लोगों की मौत हुई थी. हिंसा के बाद स्वत संज्ञान लेते हुए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरे की सभी संपत्तियों को अटैच करने का आदेश दिया था. पंजाब और हरियाणा दोनों राज्यों को नुकसान का ब्यौरा सौंपने का आदेश भी दिया था.

इन दोनों राज्यों में हुए नुकसान की भरपाई डेरा सच्चा सौदा की संपत्ति को कुर्क करके की जानी है. गुरमीत राम रहीम के चेलों ने पंजाब को करीब 200 करोड रुपये और उत्तर रेलवे को कुल 75 करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान पहुंचाया था. रिपोर्ट देखने के बाद कोर्ट आदेश देगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com