रामलला प्राण प्रतिष्ठा : हरियाणा में 22 जनवरी को बंद रहेंगी शराब की दुकानें

आठ साल पहले विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता की मांग पर सीएम मनोहर लाल ने पंचकूला सेक्टर-16 में आयोजित रैली में मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा की थी। जहां मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है, वह भूमि माजरी चौक से यमुनानगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाते वक्त घग्गर पुल पार कर बायीं ओर मुख्य सड़क से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर है। 

हरियाणा में 22 जनवरी को ड्राई डे के रूप में मनाया जाएगा। सीएम मनोहर लाल ने पंचकूला में एलान किया कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन प्रदेश में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। 

मनोहर लाल ने सोमवार को पंचकूला में बनने वाले एचएसवीपी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का नींव पत्थर रखा। इस दौरान उन्होंने एलान किया कि इस मेडिकल कॉलेज का नाम डॉक्टर मंगल सेन के नाम पर रखा जाएगा।

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा 30.40 एकड़ में मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। पहले चरण में इस पर 800 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। दूसरे चरण में 300 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह प्रोजेक्ट 3 पॉकेट में तैयार किया जाएगा।

यवनिका टाउन पार्क में पुस्तक मेले का उद्घाटन
इसके अलावा सीएम ने यवनिका टाउन पार्क सेक्टर-5 में दूसरे पुस्तक मेले का उद्घाटन किया। सौ से अधिक प्रकाशकों की कृतियों से प्रदर्शित पुस्तक मेला 22 जनवरी तक चलेगा।

पुस्तक मेले में विशेष रूप से साहित्य में राम को रेखांकित करते हुए राम मंडप आकर्षण का केंद्र हैं। इसमें नेशनल बुक ट्रस्ट, साहित्य अकादमी नई दिल्ली , प्रकाशन विभाग, एनसीईआरटी भारत सरकार, के साथ-साथ चिल्ड्रन बुक ट्रस्ट, गीता प्रेस, सुरुचि प्रकाशन, राजकमल प्रकाशन समूह, वाणी प्रकाशन समूह, प्रकाशन संस्थान, हिंद युग्म, सामायिक प्रकाशन, एकलव्य प्रकाशन, रेक्ता फाउंडेशन अपनी किताबें लेकर पहुंचे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com