रामरहीम को सजा देने वाले जज जगदीश, इन्होंने हाइवे पर तड़प रहे लोगों को...

रामरहीम को सजा देने वाले जज जगदीश, इन्होंने हाइवे पर तड़प रहे लोगों को…

New Delhi: जज जगदीप ने हाइवे पर खून से लथपथ लोगों को खुद अपनी कार में बिठाया और अस्पताल पहुंचाया। VIP होने के बाद भी एक मसीहा की तरह लोगों की जान बचाई।रामरहीम को सजा देने वाले जज जगदीश, इन्होंने हाइवे पर तड़प रहे लोगों को...अभी-अभी: सीएम योगी के एक मंत्री को देना होगा इस्तीफा, केवल चार सीटों पर ही होगा उपचुनाव

बलात्कारी बाबा को जेल पहुंचाने वाले जज जगदीप सिंह की आज हर कोई तारीफ कर रहा है। उन्होंने इंसाफ करते हुए बाबा को जगमग दुनिया से बाहर निकालकर जेल में डाल दिया।

 

जगदीप सिंह ने अपनी प्रारंभिक आठवीं कक्षा तक की शिक्षा गांव के ही सरकारी स्कूल से की थी। इसके बाद वे बाहर पढऩे चले गए। पंजाब यूनिवर्सिटी में कानून की पढ़ाई कर वर्ष 2012 में ज्यूडिशियल सर्विस ज्वाइन की।

अब वे सीबीआई कोर्ट पंचकूला में जज हैं। ज्यूडिशियल सर्विस में आने से पहले जगदीप सिंह पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के वकील थे। ग्रामीण पृष्ठभूमि से संबंध रखने वाले जस्टिस जगदीप सिंह दो भाइयों में छोटे हैं।

उनके बड़े भाई डा. राजबीर सिंह लोहान लोक संपर्क विभाग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर गुडग़ांव में तैनात हैं। उनके बेटे पुलिस विभाग में डीएसपी पद पर कार्यरत हैं। करीब तीन साल पहले जगदीप सिंह के पिता की मौत हो चुकी है।

गांव में दोनों भाइयों में कोई नहीं रहता। खेत की जमीन को वे ठेके पर देते हैं। उनका मकान पिछले समय से बंद है। पहले उनके पिता यहां पर रहते थे।

 

समाजसेवी हैं जज साहब: ग्रामीणों की मानें तो जस्टिस जगदीप सिंह काफी मिलनसार हैं। उनकी रूचि सामाजिक कार्यों में ज्यादा रहती है। वो कहते हैं लोगों का कद नहीं कानून बड़ा होता है अगर कोई मंत्री भी है और वो अपराधी है तो उसकी जगह सिर्फ जेल है। करीब एक माह पहले वे गांव में आए तो ग्रामीणों के साथ मिलकर स्कूल व तालाब के आसपास पौधे लगवाए।

समय-समय पर वे गांव में आते जाते रहते हैं और आसपड़ौस व ग्रामीणों को मिलते हैं और खासकर बुजुर्गों को पूरा मान सम्मान देते हैं। जो भी उनके सामने आता है उसी से वे राम-राम कर हाल चाल जानने की कोशिश करते हैं। जगदीप के चाचा इंद्र सिंह का एक लड़का भी नौकरी की वजह से बाहर ही रहता है।

 

इस हादसे में हीरो बने थे जज जगदीप: जगदीप सिंह सितंबर 2016 में सुर्खियों में आए, जब उन्होंने एक हादसे में घायल हुए 4 लोगों की जिंदगी बचाई। दरअसल, वे हिसार से पंचकूला जा रहे थे। रास्ते में एक एक्सीडेंट हो गया।

4 लोग घायल हो गए। जगदीप सिंह ने अपनी गाड़ी रुकवाई और घायलों को गाड़ी से निकाला। उन्होंने एंबुलेंस को कॉल की, ले​किन एंबुलेंस नहीं आई। इसलिए उन्होंने एक गाड़ी रुकवाई और चारों घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com