रानी पद्मिनी को राजस्‍थान टूरिज्‍म ने बता दिया खिलजी की प्रेमिका

जयपुर। राजस्थान के पर्यटन विभाग ने एक ट्वीट में चित्तौड़गढ़ की रानी पद्मिनी को अलाउद्दीन खिलजी की प्रेमिका के रूप में प्रचारित कर दिया। राजपूतों के गौरवशाली इतिहास और वर्तमान में मौजूद उनकी विरासत की गलत तस्वीर पेश करने पर विभाग को कड़ा विरोध झेलना पड़ रहा है।

khilji padmavati

राजस्‍थान टूरिज्‍म वेबसाइट रुपान्तर्ण के दौरान हुई गलती 

चित्तौड़गढ़ स्थित रानी पद्मिनी तालाब और महल की तस्वीर के साथ किया गया ट्वीट इस विरोध के बाद हटा दिया गया है लेकिन विभाग का यह ट्वीट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस ट्विटर पोस्ट में चित्तौड़ पर आक्रमण करने वाले अलाउद्दीन खिलजी की बदनीयत का मुंहतोड़ जबाव देते हुए जौहर करने वाली रानी पद्मिनी को अलाउद्दीन खिलजी की प्रेमिका बताया गया।

राजस्थान सरकार ने प्रदेश में पर्यटन का बढ़ावा देने के लिए पिछले दिनों पर्यटन विभाग की नई वेबसाइट बनाई गई और ट्विटर हैंडल भी नया बनाया गया। इसी पर यह गड़बड़ हुई है। दरअसल रानी पद्मिनी चित्तौड़ के राजा रावल रतन सिंह की पत्नी थीं। कहा जाता है कि अद्वितीय सौन्दर्य की धनी पद्मिनी के बारे में जब दिल्ली पर राज कर रहे अलाउद्दीन खिलजी ने सुना उसने रानी पद्मिनी के लिए चित्तौड़गढ़ पर हमला कर दिया, लेकिन रानी पद्मिनी ने समर्पण करने के बजाए अन्य रानियों के साथ जौहर कर लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com