राज्य कांग्रेस कमेटी का पुनर्गठन सचिन पायलट आज दिल्ली में राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन से मुलाकात करेंगे

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट रविवार को दिल्ली में राज्य के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन से मुलाकात करेंगे. सचिन पायलट की अजय माकन से यह मुलाकात तब होने जा रही है, जब राजस्थान में जनवरी 2021 में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर विचार-विमर्श की प्रक्रिया चल रही है. इसमें राज्य कांग्रेस कमेटी का पुनर्गठन भी शामिल है.

राजस्थान कांग्रेस में नई नियुक्तियों की प्रक्रिया को लेकर पायलट गुट को उम्मीद है कि उन्हें इसमें जगह मिलेगी जिन्हें पार्टी के भीतर गहलोत गुट से तकरार के बाद दरकिनार कर दिया गया था. 

फिलहाल, सचिन पायलट की यह मुलाकात इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन के अगले सप्ताह जयपुर जाने की संभावना है. जयपुर की इस यात्रा के दौरान अजय माकन की सभी कांग्रेस विधायकों से मुलाकात और गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की योजना है.

असल में, राजस्थान में कैबिनेट विस्तार और कई राजनीतिक नियुक्तियां होनी हैं. सचिन पायलट और अशोक गहलोत की तकरार की वजह से इन विषयों को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं लिया जा सका था. मगर शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक के बाद आगे की रणनीति तय की गई है. 

सूत्रों का कहना था कि सोनिया गांधी ने 10 जनपथ पर शनिवार को हुई मीटिंग में राजस्थान कांग्रेस में गुटबाजी को खत्म करने के संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट से आमने-सामने बैठाकर बात की.

कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को विश्वास में लेकर विवाद को खत्म करने की कोशिश की. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन भी मौजूद थे.

राजस्थान में कुछ महीने पहले ही कांग्रेस सरकार को लेकर सियासी संकट खड़ा हो गया था. अनबन के चलते सचिन पायलट अपने समर्थक विधायकों के साथ राजस्थान से बाहर चले गए थे. इसके बाद राज्य में मची उठापटक में अशोक गहलोत की सरकार के गिरने की नौबत आ गई थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com