राज्यसभा से ये बड़े चेहरे होंगे रिटायर, सबसे खराब परफॉर्मेंस इस एक्ट्रेस का रहा....राज्यसभा से ये बड़े चेहरे होंगे रिटायर, सबसे खराब परफॉर्मेंस इस एक्ट्रेस का रहा....

राज्यसभा से ये बड़े चेहरे होंगे रिटायर, सबसे खराब परफॉर्मेंस इस एक्ट्रेस का रहा….

इस बार बजट सत्र के बाद राज्यसभा में बड़ा बदलाव दिखाई देगा. कई ग्लैमरस और राजनीति के बड़े चेहरे रिटायर होने वाले हैं. रिटायर होने वाले चेहरों में बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा का नाम सबसे चर्चित है. उन्होंने 27 अप्रैल 2012 को राज्यसभा में कदम रखा था और पूरे कार्यकाल में कोई सवाल नहीं पूछा. सबसे बड़ी बात उनकी हाजिरी 78% राष्ट्रीय औसत के मुकाबले केवल 5% रही.राज्यसभा से ये बड़े चेहरे होंगे रिटायर, सबसे खराब परफॉर्मेंस इस एक्ट्रेस का रहा....राज्यसभा से ये बड़े चेहरे होंगे रिटायर, सबसे खराब परफॉर्मेंस इस एक्ट्रेस का रहा....
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी इस बार राज्यसभा से रिटायर होने वाले हैं. सचिन भी 27 अप्रैल 2012 को मनोनीत हुए थे. पिछले शीतसत्र में हंगामे के कारण वे बोल नहीं सके थे. उनकी अटेंडेंस 8% प्रतिशत रही.

 

इसके अलावा सपा सांसद जया बच्चन भी इस बार रिटायर होने वाली हैं. वे राज्यसभा में 3 अप्रैल 2012 को आईं. बहसों में हिस्सेदारी, सवाल पूछने में उनका काफी अच्छा रिकॉर्ड है. उन्होंने सदन में 77 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज कराई.
 

तेलुगू फिल्मों के सितारे चिरंजीवी भी राज्यसभा से इस बार रिटायर होंगे. उनके अलावा बीजेपी के भूपेंद्र यादव, कांग्रेस की रेणुका चौधरी, अभिषेक मनु सिंघवी और प्रमोद तिवारी से सदन महरूम हो जाएगा.
 

बीजू जनता दल के सांसद बने पूर्व हॉकी खिलाड़ी दिलीप टिर्की भी इस बार रिटायर हो रहे हैं. वहीं, भाजपा के पुरुषोत्तम रुपाला और विनय कटियार का कार्यकाल भी अप्रैल में ही समाप्त हो रहा है.
 

सपा के नरेश अग्रवाल और कांग्रेस के राजीव शुक्ला का भी कार्यकाल समाप्त हो रहा है. इसके अलावा, अरुण जेटली, जेपी नड्‌डा और रविशंकर प्रसाद जैसे केंद्रीय मंत्रियों को दोबारा चुनकर राज्यसभा में आना होगा. बता दें कि 2 से 26 अप्रैल के बीच 52 सदस्य रिटायर होंगे. ऐसे में राज्यसभा में केवल 23 महिला सदस्य रह जाएंगी. सबसे ज्यादा भाजपा से 17 सांसद इस बार रिटायर होंगे. जबकि कांग्रेस से 11 और सपा से 06 सदस्य रिटायर होंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com