राजस्थान में एनिमल अटेंडेंट के 6 हजार पदों पर पुनः शुरू होंगे आवेदन

राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड, जयपुर (RSMSSB) की ओर से पिछले वर्ष एनिमल अटेंडेंट के 5934 पदों पर भर्ती निकाली गयी थी। अब इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पुनः शुरू हो रही है। ऐसे उम्मीदवार जो पिछली बार किसी कारणवश इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं कर सके थे उनके पास अब एक और मौका है।

अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म 19 जनवरी 2024 से 17 फरवरी 2024 तक पुनः भर सकते हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पहले आवेदन कर चुके हैं उन्हें पुनः आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से सेकेंड्री या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी को देवनागरी लिपि में पढ़ने व लिखने का ज्ञान हो और अभ्यर्थी को राजस्थान राज्य की संस्कृति का ज्ञान होना आवश्यक है।

अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन 19 जनवरी से rsmssb.rajasthan.gov.in या ssb.rajasthan.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है।

आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। आवेदन शुल्क जनरल एवं ओबीसी वर्ग के लिए 600 रुपये तय किया गया है। एससी/ एसटी/ ओबीसी (एनसीएल) वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com