राजधानी में कोरोना का घातक वार : दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 1506 पहुची

देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना की रफ्तार देखकर सरकार एक्शन मोड में आ गई है. दिल्ली सरकार ने शादी समारोह को लेकर आदेश जारी किया है, जिसमें इन समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में कटौती कर दी गई है. दिल्ली में किसी शादी समारोह में अब 100 लोग से ज्यादा शामिल नहीं हो सकेंगे. ये नियम बंद जगह के लिए लागू होंगे.

दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक खुली जगह पर आयोजित शादी समारोह में अधिकतम 200 लोग एकत्रित हो सकेंगे. अभी तक बंद जगह पर किसी शादी समारोह में अधिकतम 200 लोग इकट्ठे हो सकते थे. किसी खुली जगह पर आयोजित शादी के लिए कोई लिमिट नहीं थी.

दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक अब किसी के अंतिम संस्कार में अधिकतम 50 लोग से ज्यादा इकट्ठे नहीं हो सकते. राजधानी में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार का आदेश 30 अप्रैल तक लागू रहेगा.

गौरतलब है कि दिल्ली में शनिवार की शाम तक 1558 नए केस सामने आए थे और 10 मरीजों की मौत हुई थी. इस दौरान 24 घंटे में 91703 कोरोना टेस्ट हुए. राजधानी में एक्टि‍व केस की संख्या 6625 हो गई है. पूरी दिल्ली में शनिवार को 1506 कंटेनमेंट जोन हैं. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लॉकडाउन लगने की संभावना से इनकार किया था.

लॉकडाउन के सवाल पर मंत्री ने कहा था इसकी कोई संभावना नहीं हैं. लॉकडाउन करके देखा गया था, उसके पीछे एक लॉजिक था. उस समय किसी को नहीं पता था कि वायरस कैसे फैलता है. तब कहा गया था कि संक्रमित होने से लेकर खत्म होने तक 14 दिन का साइकल है. तब एक्सपर्ट्स का कहना था कि अगर 21 दिनों के लिए एक्टिविटी को लॉक कर दें तो वायरस फैलना बंद हो जाएगा. फिर भी लॉकडाउन बढ़ता गया लेकिन इसके बावजूद कोरोना खत्म नहीं हुआ.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com