राखी खरीदते समय रखे इन बातों का ध्यान वरना बर्बाद हो सकती है भाई की जिंदगी,

भाई-बहन का पवित्र पर राखी इस साल 3 अगस्त को मनाया जाने वाला है. यह पर्व बहुत ही ख़ास पर्व माना जाता है. भाई बहन के प्रेम को यह पर्व दर्शाता है और इस पर्व पर भाई बहन के लिए एक रक्षा सूत्र लाती है. जी हाँ, वहीं मार्केट और ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट में इन दिनों रंग-बिरंगी राखियां उपलब्ध हो गई हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि भाई के लिए राखी खरीदते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना जरुरी होती है. जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि कुछ खास किस्म की राखियां भाई के कलाई पर नहीं बांधनी चाहिए, इससे अशुभ फल मिलता है. अब आज हम आपको उन ख़ास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका ध्यान रखना जरुरी है.

1. कहा जाता है बहनों को अपने भाई की कलाई पर काले रंग की राखी कभी नहीं बांधनी चाहिए. जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि काले रंग की राखी बांधने से अशुभ समय का आरम्भ हो जाता है. इसी के साथ शास्त्रों के मुताबिक काले रंग का संबंध शनि देव से है इस कारण काली राखी कभी न ले.

2. कहा जाता है रक्षाबंधन पर बहनों को भाई की कलाई पर टूटी या खंडित राखी कभी नहीं बांधना चाहिए क्योंकि यह अशुभ होता है.

3. कहते हैं भाई की कलाई पर प्लास्टिक की राखियों को भूल से भी नहीं बांधना चाहिए. जी दरअसल प्लास्टिक अशुद्ध चीजों से बनता है, इस कारण से प्लास्टिक की राखी बांधने से जीवन में दुर्भाग्य आता है.

4. कहते हैं राखी खरीदते वक्त डिजाइन या अशुभ चिन्हों का ध्यान देना चाहिए. कभी भी भाई की कलाई पर अशुभ चिन्हों वाली राखी नहीं बांधे वरना उसकी जिंदगी बर्बाद हो सकती है.

5. कहा जाता है भाई की कलाई पर भगवान वाली राखी भूल से भी नहीं बांधनी चाहिए. जी दरअसल इसके पीछे का कारण यह है कि अगर राखी खुलकर जमीन पर गिर जाती है और किसी के पैरों पर पड़ती है तो आपको और भाई दोनों को पाप लगता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com