रांची स्थित रोटरी वाईएसएस अस्पताल में आंख संबंधित सभी बीमारियों का होगा फ्री इलाज..

स्टेशन रोड रांची स्थित रोटरी वाईएसएस अस्पताल में आंख संबंधित सभी बीमारियों का फ्री इलाज होगा। यहां रेटिना से जुड़ी सर्जरी के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। यानी मरीजों को कम से कम 50 हजार रुपये की बचत होगी। अस्पताल की ओर से ही सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इस अस्पताल का संचालन रोटरी क्लब रांची और योगदा सतसंग द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा। इस आंख अस्पताल का रविवार को शुभारंभ हुआ। इस अस्पताल में रोटरी क्लब की ओर से रेटिना की सर्जरी के लिए लगभग 45 लाख रुपये की मशीन दान दी गई है। रेटिना माइक्रोस्कोप मशीन भी यहां लगाई गई है।

रोटरी इंटरनेशनल के निदेशक ने किया शुभारंभ

रोटरी इंटरनेशनल के निदेशक एपी वेंकेटेश ने रविवार को इस अस्पताल का विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब को स्वार्थरहित सेवाओं के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। क्लब के लाखों सदस्य अपने योगदान से इस सेवा को हमेशा स्थापित करते रहे हैं। लोगों को महंगे चिकित्सकीय सेवाओं की वजह से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसे देखते हुए इस आंख अस्पताल के पीछे रोटरी रांची की सोच अतुलनीय है।

राेटरी क्लब ने दोबारा पेश की सेवा की मिसाल

डिस्ट्रिकट 3250 के रोटरी गवर्नर संजीव ठाकुर ने कहा कि रोटरी क्लब रांची का कार्य हमेशा से उत्कृष्ट रहा है। आज इस नए अस्पताल के जरिये रोटरी क्लब रांची ने अपनी सेवा भावना की सोच को फिर से दोहराने का काम किया है। प्रोजेक्ट चेयरमेन मुकेश तनेजा ने कहा कि क्लब अपने सेवाभाव के सफर में लगातार आगे बढ़ रहा है। यह अस्पताल भी क्लब की इसी सोच का प्रतीक है। हमारा मानना है कि मानव सेवा से बड़ा कोई कर्म नहीं है।

अत्याधुनिक मशीन की होगी जांच व होगा इलाज

डा अनंत सिन्हा ने कहा कि रोटरी एवं योगदा सतसंग के इस नए आंख अस्पताल में अत्याधुनिक मशीनों से आंखों का इलाज किया जाएगा। ग्लूकोमा के इलाज के अलावा रेटिना की भी जांच अत्याधुनिक मशीन से होगी। सर्जरी फेको विधि से होगी। अस्पताल में आई ओपीडी, अत्याधुनिक ऑपरेशन थियेटर, 6 बेड का आई वार्ड, ऑप्टिकल शाॅप आदि सुविधाएं होंगी। यहां रियायती दरों पर चश्मे दिये जाएंगे। पूर्ण स्वचालित मशीन से चश्मे के नंबर की जांच होगी।

उदघाटन कार्यक्रम में यह लोग भी थे उपस्थित

मौके पर जोगेश गंभीर, राजीव मोदी, डाक्टर आर भरत, गोपाल खेमका, राजन गंड़ौत्रा, पूनम ठाकुर, रेखा सिंह, क्लब सचिव हितेश भगत, मास्टर ऑफ शिरोमणि शाहिद पॉल, मनोज तिवारी, सुमित अग्रवाल, भंडारी लाल, एस के मल्होत्रा, राजेश नाथ शाहदेव, आदित्य मल्होत्रा, ललित त्रिपाठी, अमित अग्रवाल, जसदीप सिंह विनय छपड़िया,  गिरीश अग्रवाल, अजयदीप वाधवा, हेमंत गुप्ता, सुजाता गुप्ता, प्रवीण राजगढ़िया उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com