रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मध्य प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा ये, आप भी जानिये

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रदेश की शिवराज सरकार को प्याज, दाल, किसान का सस्ता भोजन और कृषि पंप घोटालों पर जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही सभी घोटालों की जनसुनवाई की जाएगी और आयोग के माध्यम जांच होगी। कांग्रेस सरकार किसान की फसल की मेहनत व लागत सुनिश्चित कर कोल्ड स्टोरेज की चैन विकसित करेगी। किसान की फसल के लिए बाजार उसके दरवाजे तक ले जाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में किसानों के मुद्दे पर उन्होने कांग्रेस के इस दृष्टिकोण को बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश में सरकार बनी तो तर्कसंगत योजना के साथ कर्ज मुक्ति करेंगे। पहले भी यूपीए सरकार के समय 72 हजार करोड़ रुपए की कर्ज माफी की थी और तेलंगाना सहित जिन राज्यों में कांग्रेस सरकार बनी वहां भी कर्ज माफी कर चुके हैं। उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा कि वह उद्योगपतियों के 3.17 लाख करोड़ माफ कर सकती है लेकिन किसानों की कर्ज माफी के लिए बजट का बहाना बना दिया जाता है।

प्रदेश सरकार से सवाल

मप्र सरकार से कुछ सवाल किए जिसमें किसान की फसल के लागत के साथ 50 फीसदी देने के जुमले में बदल जाने, 2013 से अब तक हर साल किसान आत्महत्या 21 फीसदी क्यों बढ़ रही व तीसरे पायदान पर क्यों, मोदी सरकार बनते ही शिवराज सरकार द्वारा 150 प्रति क्विंटल बोनस बंद क्यों किया गया, बासमती चावल को मान्यता दिलाने के वादे का क्या हुआ, मंदसौर में किसानों की गोली मारकर हत्या करने वाले के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई?

एनपीए दस लाख करोड़ बढ़ा

सुरजेवाला ने कहा कि यूपीए सरकार के समय 2014 में 2.63 लाख करोड़ एनपीए था जबकि आज मोदी सरकार में यह 12 लाख करोड़ पहुंच गया है। उन्होंने वित्त मंत्री अरुण जेटली को ‘जेट लाई” कहा और कहा कि उन्होंने 9091 करोड़ रुपए लेकर भागने वाले विजय माल्या के जाने के पहले उसके साथ हुई मीटिंग को 32 महीने तक छिपाकर रखा। 24 हजार करोड़ लेकर भागे नीरव मोदी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश में फोटो खिंचवाते हैं।

कांग्रेस मीडिया प्रभारी ने आरोप लगाया कि मोदी प्रतिशोध की आग से जल रहे हैं। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम जिस दिन रॉफेल को लेकर पत्रकार वार्ता लेते हैं, उनके बेटे के यहां छापा मार दिया जाता है। राघव बहल के मीडिया समूह के दफ्तर में छापा मार दिया जाता है। सुरजेवाला ने मी टू मामले में केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर से इस्तीफे की मांग की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com