ये 6 संकेत अगर आपको मिल रहे हैं तो होने वाले हैं बेहद सफल आप भी, जाने क्या महालक्ष्मी आपको भी दे रही हैं ये इशारे…

जीवन में आगे बढ़ने के लिए भगवान हमें कई सारे ऐसे संकेत देते हैं जिनका अपना एक मतलब होता है लेकिन उस संकेत को हर कोई नहीं समझ पाता. कई बार हम उनके संकेत को पहचान लेते है लेकिन कई बार जानकारी न होने के कारण हमें पता भी नहीं चल पाता कि हमारे साथ कब अच्छा और कब बुरा होने वाला है. भारत के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा इन शुभ संकेतों के बारे में बताते है कि ज्योतिष शास्त्र में कई ऐेसे संकेत बताए गए हैं जो इंसान को जानकारी देते हैं कि आपका अच्छा समय आने वाला है लेकिन आम इंसान इन बातों को गंभीरता से नहीं लेता और भगवान से अच्छा समय आने की अर्जी लगाता रहता है. अक्सर लोगों को इन संकेतों की जानकारी बहुत कम ही होती है. प्राचीन ग्रंथ और ज्योतिषशास्त्र के ये संकते जानना सभी के लिए बहुत जरूरी होता है. जीवन में किसमत को चमकाने के लिए होते हैं 6 संकेत, जिन्हें समय रहने पर आपको पहचान लेना चाहिए.
जीवन में किसमत को चमकाने के लिए होते हैं 6 संकेत

1. रात में सोते समय अगर कभी भी आपको सपने में ऊंची इमारत या आप खुद को किसी ऊंचे स्थान पर खड़ा पाते हैं तो समझ जाइए कि आपका अपने करियर में बहुत जल्दी सफलता पाने वाले हैं. इसके बाद आपको अपनी मेहनत दोगुनी कर देनी चाहिए.

ये भी पढ़े:19 जुलाई दिन गुरुवार, जानिए किसपर रहेगी इष्टदेव की नजर

2. अक्सर आपने सुना होगा कि घर से निकलते समय छींकना अशुभ माना जाता है लेकिन ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, सुबह सो के उठने के बाद नास्ता करने के समय अगर आपको लगातार छींके आने लगे तो समझ लीजिए कि आज के दिन आपको कुछ शुभ और अच्छा सुनने को मिल सकता है.

3. सपने में अगर आपने देखा हो कि आप कहीं यात्रा पर जा रहे हैं या फिर हरे भरे प्राकृतिक नजारे देखने को मिल जाएं तो बस समझ लीजिए कि आपको शुभ संकेत मिलने वाले हैं. हरे-भरे प्राकृतिक नजारों के साथ अगर आपको पानी का कोई भी स्रोत देखने को मिल जाए तो बस सोने पर सुहागा हो गया समझो. मतलब आपके जीवन में बहुत से बदलाव आने वाले हैं.
4. अगर आप कहीं नई नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे है और आपको बीच रास्ते में सफेद नारियल या सफेद गाय दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपकी ये नौकरी तो पक्की ही है. सफेद नारियल या सफेद गाय देखना कई तरह के शुभ संकेत आपकी जिंदगी में ला सकते हैं.

5. घर के मंदिर में पूजा या आरती करते समय अगर कोई फूल या पत्ता आपके ऊपर गिर या आपके सामने गिर जाए तो समझ लीजिए कि आपसे भगवान बहुत खुश हैं. इसके बदले वो आपकी हर मनोकामनाएं पूरी करने वाले हैं और आपकी जिंदगी में सबकुछ अच्छा होने वाला है.
6. घर से किसी काम के लिए निकलते समय अगर आपको अचानक कोई भी सिक्का पड़ा हुआ मिल जाए तो उसे नतमस्तक करके उठाकर चूम लीजिए. इसका मतलब होता है कि अगर आपने किसी को पैसे उधार दिये हैं को वो आपको जल्दी ही मिलने वाला है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com