ये पूर्व खिलाड़ी क्रिकेट टीम का कोच बन सकता है, रेस में सबसे आगे…

विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल मची हुई है। पीसीबी ने एक बड़ा फैसला लिया और टीम के हेड कोचट मिकी आर्थर का कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाने का फैसला कर लिया। बोर्ड ने ये फैसला टीम के विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद लिया है।

अब टीम का नया कोच कौन होगा इसे लेकर ये खबर सामने आ रही है कि इसकी जिम्मेदारी टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को दी जा सकती है। मिस्बाह का नाम कोच पद के लिए रेस में सबसे आगे है। पूर्व तेज गेंदबाज मो. अकरम को गेंदबाजी कोच का पद दिया जा सकता है। 

मिस्बाह टीम के बेहतरीन खिलाड़ी रह चुके हैं और टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 75 टेस्ट, 162 वनडे व 39 टी 20 मैच खेले थे। उन्होंने टेस्ट में दस शतक भी लगाए थे, लेकिन वनडे व टी 20   में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। मिस्बाह को पाक टीम की कप्तानी तब मिली थी जब टीम पर वर्ष 2010 में फिक्सिंग के गंभीर आरोप लगे थे। उस मुश्किल परिस्थिति में उन्होंने टीम को संभाला था। मिस्बाह टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज थे और बल्लेबाज के तौर पर वो काफी सफल रहे। 

टीम के गेंदबाजी कोच मो. अकरम बनाए जा सकते हैं। मो. अकरम टीम के पूर्व तेज गेंदबाज रह चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए नौ टेस्ट मैच और 23 वनडे खेले थे। मिकी आर्थर समेत बाकी सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल इसी 15 अगस्त को समाप्त हो रहा है। बुधवार को पीसीबी की क्रिकेट कमेटी ने इनका कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू नहीं करने का फैसला किया है। इसके अलावा पीसीबी की क्रिकेट कमेटी ने ये भी निर्णय लिया है कि जल्द ही नए हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जब हेड कोच मिकी आर्थर से परफॉर्मेंस रिव्यू मीटिंग ली थी तो कोच ने कप्तान सरफराज अमहद को हटाने की सिफारिश की थी। इसके अलावा खुद को दो साल टीम के साथ बने रहने के लिए कहा था। कोच मिकी आर्थर ने बताया था कि उनके रहते हुए पाकिस्तान की टीम ने साल 2017 में भारत को हराकर आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। इसके अलावा पाकिस्तान की टीम काफी समय से उनके कोचिंग कार्यकाल में टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में नंबर वन बनी हुई है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com