ये खबर सिर्फ लड़कियां ही पढ़े,,पीरियड्स में हस्तमैथुन करना सही हैं या गलत …

पीरियड के समय हस्तमैथुन (मास्टरबेशन) करना सही या गलत जिस तरह से महिलाओं में प्रत्येक महीने मासिक धर्म होना एक प्राकृतिक क्रिया है ठीक उसी तरह सेक्स भी शरीर की एक प्राकृतिक जरूरत है। वैसे तो सेक्स या उत्तेजना को किसी भी समय महसूस किया जा सकता है लेकिन माना जाता है कि मासिक धर्म के दौरान महिलाओं को सबसे ज्यादा उत्तेजना होती है और चूंकि ज्यादातर महिलाएं इस दौरान स्वच्छता के लिहाज से सेक्स करना पसंद नहीं करती हैं इसलिए वे हस्तमैथुन (हाथ अभ्यास) का सहारा लेती हैं। लेकिन धारणा यह है कि मासिक धर्म के दौरान हस्तमैथुन करना ठीक नहीं होता है। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि पीरियड, मासिक धर्म अथवा मेंनस्टूरेशन में सेक्स करना ठीक है या नहीं, पीरियड के दौरान हस्तमैथुन कैसे करना चाहिए और इसके फायदे और नुकसान क्या हैं।

वास्तव में पीरियड्स के दौरान मस्टरबेशन या हस्तमैथुन करना पूरी तरह से सुरक्षित और स्वस्थ माना जाता है। कुछ महिलाएं विशेषरूप से अपने मासिक धर्म के दौरान ही हस्तमैथुन करती हैं। प्रत्येक महिला की यौन इच्छाओं का पैटर्न अलग-अलग समय में अलग-अलग होता है। इसका अर्थ यह है कि कुछ महिलाओं को पीरियड के दौरान ज्यादा उत्तेजना होती है जबकि कुछ महिलाओं को अंडोत्सर्ग (ovulation) और मासिक धर्म खत्म होने के बाद ज्यादा उत्तेजना होती है। हालांकि मासिक धर्म खत्म होने के अगले दिन भी हस्तमैथुन करने पर योनि से खून निकल सकता है। लेकिन इस दौरान हस्तमैथुन करना गलत नहीं होता है।

माना जाता है कि पीरियड के दौरान महिलाओं के शरीर में टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ जाता है  जिसके कारण इस दौरान महिलाएं हस्तमैथुन करने से खुद को रोक नहीं पाती हैं। इसके अलावा पीरियड्स के समय कई अन्य हार्मोन के शरीर में उतार चढ़ाव एवं मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक कारणों से भी महिलाओं की उत्तेजना इतनी अधिक बढ़ जाती है जिसके कारण मासिक धर्म के दौरान हस्तमैथुन करना उनके पास अंतिम विकल्प होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com