ये ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर धौनी और विराट दोनों की कप्तानी में खेल चुका है, जानिए दोनों की कप्तानी के बारे में क्या कहा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। वॉटसन ऐसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं, जो विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी दोनों की कप्तानी में खेल चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों के लिए खेल चुके हैं। वॉटसन ने दोनों की ही जमकर तारीफ की है। धौनी के बारे में वॉटसन का मानना है कि उनमें अभी भी बहुत दमखम है, वहीं विराट की कप्तानी में भारत के बहुत आगे जाने की बात उन्होंने कही है।

वॉटसन का मानना है कि ये पूरी तरह से धौनी पर निर्भर करता है कि वो कब संन्यास लेना उचित समझते हैं। वॉटसन का मानना है कि अभी भी धौनी में काफी दमखम है। वॉटसन कहा, ‘उनके पास अभी भी काबिलियत है, लेकिन इसका फैसला उन पर है। वो अभी भी अविश्वसनीय तरीके से मूव करते हैं, तेजी से रन भागते हैं और उनके हाथ अभी भी मजबूत है।

जो भी करते हैं, वो सही होता है क्योंकि वो जानते हैं कि आगे क्या है।’ चेन्नई सुपर किंग्स से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में विराट कोहली की कप्तानी में खेल चुके वॉटसन ने अपने पूर्व कप्तान की भी तारीफ की है। वॉटसन का कहना है कि विराट ने भारतीय टीम के लिए अच्छा काम किया है।

‘सभी फॉरमैट में अच्छा खेल रहे हैं विराट’

उन्होंने कहा, ‘कोहली ने भारतीय टीम के लिए बेहतरीन काम किया है। वो सभी फॉरमैट में अच्छा खेल रहे हैं। वो इस समय जो भी कर रहे हैं, वो निश्चित तौर पर काम कर रहा है और टीम उनकी कप्तानी पर अच्छी प्रतिक्रिया दे रही है।’ वॉटसन से जब पूछा गया कि क्या भारत विश्व क्रिकेट पर उसी तरह राज कर सकता है जिस तरह स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने किया था, तो उन्होंने कहा, ‘चीजों को दोहराना काफी मुश्किल होता है लेकिन भारत ऐसा नहीं कर पाएगा, इसका कोई कारण मुझे नजर नहीं आता।’

‘रोहित बहुत सारे रन बनाते हैं’

उन्होंने कहा, ‘भारत के पास सभी डिपार्टमेंट में गहराई है- बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग। भारतीय क्रिकेट की गहराई काफी मजबूत है। उसके पास रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज है जो पारी की शुरुआत करता है और बहुत सारे रन बनाता है। मुझे पूरा विश्वास है कि ये टीम घर से बाहर भी जीत सकती है।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com