यूपी : स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही एक ही आदमी को पहली बार लगाई कोवैक्सीन तों दूसरी बार कोविशील्ड

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिम्मेदारों द्वारा सीडीओ के वाहन चालक को कोरोना का टीका पहले कोवैक्सीन तो दूसरी बार कोविशील्ड लगा दी गई।

वहीं इस मामले की जानकारी होते ही पीड़ित सहित अन्य लोग नाराजगी जाहिर करते हुए टीकाकरण केंद्र पर हंगामा करने लगें। इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ।

पीड़ित उमेश ने बताया कि वह सीडीओ गौरव सिंह सोगरवाल के वाहन चालक हैं। जिन्हें 25 फरवरी को पहली डोज कोवैक्सिन लगी थी। इन्हें दूसरी डोज 25 मार्च को लगनी थी। लेकिन किसी कारण के वजह से बिलंब हो गया।

जिसके चलते वे बीते मंगलवार को अपनी दूसरी डोज लेने के लिए जिला अस्पताल के महिला अस्पताल पहुंचे। यहां उन्हें कोवैक्सिन के जगह जिम्मेदारों द्वारा कोविशिल्ड लगा दी गई। जब इसका पता उन्हें चला तो वह भयभीत हो उठे। उसके बाद इसकी जानकारी अन्य लोगों को देते हुए उच्चाधिकारियों से शिकायत दर्ज कराई।

वहीं इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। स्वास्थ्य कर्मी से स्पष्टीकरण भी तलब किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com