यूपी: लखनऊ सहित आसपास के जिलों में भारी कोहरा, 18 को फिर होगी बारिश

मौसम ने यू-टर्न ले लिया है। धूप की भविष्यवाणी के बीच गुरुवार की सुबह कोहरे में लिपटी हुई दिखी। राजधानी लखनऊ सहित अवध के कई जिलों में कोहरा देखने को मिला। लखनऊ में दृश्यता 50 मीटर तक रही। हालांकि बुधवार की रात तक कोहरे की कोई संभावना नहीं दिख रही थी।

यूपी में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी है। प्रदेश में बुधवार को कई स्थानों पर बारिश हुई। यह बारिश कहीं ज्यादा तो कहीं कम हुई। हालांकि बारिश के चलते तापमान नीचे नही लुढ़का। बारिश-बदली के बावजूद पारे का चढ़ना जारी है। प्रदेश में दिन का तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम 17.5 डिग्री तक पहुंच गया। सबसे ज्यादा बारिश बलिया में 14.2 रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग का कहना है कि बृहस्पतिवार से आसमान साफ रहेगा। हालांकि रात की ठंड बरकरार रहेगी।

फिर से बारिश के आसार
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक प्रदेश में 18 फरवरी से फिर बारिश के आसार हैं। पश्चिमी यूपी से इसकी शुरूआत होगी और 19 फरवरी को पूर्वी यूपी तक बारिश दस्तक देगी। रात के मौसत में तीन डिग्री तक पारा में गिरावट होगी। बुधवार को आजमगढ़, गोरखपुर, चित्रकूट, प्रयागराज और वाराणसी समेत अन्य जिलों में बारिश हुई। इससे दिन का मौसम सुहाना हो गया। हालांकि बारिश बंद होने के बाद तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com