यूपी में 80 लाख से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है : CM योगी

यूपी सरकार टेस्ट, ट्रेस और ट्रीट के लक्ष्य के साथ कोरोना की रोकथाम और इलाज के लिए प्रभावी कार्यवाही कर रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में 59 हजार और नगरीय क्षेत्रों में 14 हजार निगरानी समितियां बनाई गई हैं। प्रदेश में रोजाना दो लाख कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं संक्रमितों के इलाज के लिए सभी 75 जिलों में वेंटिलेटर युक्त 50 हजार बेड उपलब्ध है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को ये बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान बताईं।

योगी ने पीएम को प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोविड प्रबंधन के लिए प्रत्येक जिले में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर संचालित है। कोविड अस्पताल में चिकित्सा, पैरा मेडिकल स्टाप, औषधियों व ऑक्सीजन आदि की पर्याप्त उपलब्धता है।

वर्चुअल आईसीयू के माध्यम से संक्रमितों को उच्चस्तरीय चिकित्सा संस्थानों के विशेषज्ञ चिकित्सकों का परामर्श मिल रहा है। इसके अतिरिक्त लोगों को निरंतर कोरोना को लेकर जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 80 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। रोजाना साढ़े तीन से चार लाख लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार के अधिकारियों को 11 से 14 अप्रैल को टीका उत्सव को सफल बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने टीका उत्सव की कार्ययोजना बनाकर लक्षित समूहों के ज्यादा से ज्यादा लोगों का कोविड टीकाकरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वे वेबिनार के जरिए सभी नगर निगमों के महापौर व पार्षदों के साथ टीकाकरण के संबंध में संवाद करेंगे। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर राज्यपाल की राजनीतिक दलों के साथ बैठक प्रस्तावित है। उन्होंने अधिकारियों को इसकी तैयारी करने के निर्देश दिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com