यूपी फर्जी बम अपवाह : लखनऊ के 1090 मुख्यालय तक पहुची

उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित ताजमहल के बाद अब लखनऊ के 1090 मुख्यालय में बम की सूचना से हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पूरे मुख्यालय पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस सर्च ऑपरेशन में डॉग और बम स्क्वायड की भी मदद ली गई. घंटों की चेकिंग के बाद सूचना फर्जी निकली है. अब सूचना देने वाले की तलाश की जा रही है.

लखनऊ पुलिस का कहना है कि सुबह करीब 11 बजकर 30 मिनट पर एक कॉल आई, जिसमें सूचना दी गई कि 1090 मुख्यालय में बम है. इसके बाद 1090 मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. डॉग स्क्वायड की मदद से बम खोजने की कोशिश की गई, लेकिन पूरे परिसर में कहीं भी बम नहीं मिला.

ठीक इसी तरह आज आगरा के ताजमहल में बम होने की सूचना दी गई थी. इस सूचना के आधार पर ताजमहल को फौरन खाली कराया गया और पूरे परिसर में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. हालांकि, जब पर्यटकों को अचानक ताजमहल से निकाला गया था, तब उनके और सीआईएसएफ के बीच नोकझोक भी हुई थी.

ताजमहल के अंदर सीआईएसएफ और बाहर आगरा पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. इस दौरान कोई बम नहीं मिला था. सर्च ऑपरेशन के बाद ताजमहल को फिर से पर्यटकों के लिए खोल दिया गया था, लेकिन सीआईएसएफ ने चौकसी बढ़ा दी. साथ ही आगरा पुलिस ने भी ताजमहल के बाहर सख्ती कर दी.

इस बीच ताजमहल में बम की गलत सूचना देने वाले शख्स को फिरोजाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार शख्स का नाम विमल कुमार सिंह है और उसे मानसिक रोगी बताया जा रहा है. पुलिस इस मामले की तफ्तीश कर रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com