यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2024 के लिए जल्द भर लें एप्लीकेशन फॉर्म

यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2024 में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा विभाग की ओर से JEECUP 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। इस प्रवेश परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 फरवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है वे अंतिम दिनों में ट्रैफिक की वजह से होने वाले समस्या से बचने के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

आवेदन पत्र उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर भरा जा सकता है। इसके अतिरिक्त आप इस पेज पर दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे भरें आवेदन पत्र

  • यूपी पॉलिटेक्निक एप्लीकेशन फॉर्म 2024 भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Online Application Form Submission for JEECUP – 2024 पर क्लिक करें।
  • अब आपको फ्रेश कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके मांगी गयी डिटेल भरकर पंजीकरण कर लेना है।
  • इसके बाद साइन इन के माध्यम से अन्य जानकारी अपलोड करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अब अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करें और अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

इन डेट्स में होगा एग्जाम

प्राविधिक शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश की ओर से यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2024 के लिए एग्जाम डेट्स की घोषणा भी कर दी गयी है। जारी की गयी जानकारी के अनुसार परीक्षा 16 से 22 मार्च 2024 तक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाई जाएगी। सभी ग्रुप के लिए एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) माध्यम में आयोजित की जाएगी।

इस प्रवेश परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एग्जाम से कुछ दिन पूर्व एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होने पर ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड किये जा सकेंगे, किसी भी उम्मीदवारों को पोस्ट के माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजे जाएंगे। इस प्रवेश परीक्षा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com