यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपनी एफडी दरों में वृद्धि का किया एलान, पढ़े पूरी डिटेल्स

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपनी एफडी दरों में वृद्धि का एलान किया है। नवंबर के महीने में बैंक द्वारा अपने एफडी उत्पादों पर की गई यह दूसरी वृद्धि है। डिजिटल-फर्स्ट के स्लोगन के साथ काम करने वाला यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 9 फीसद प्रति वर्ष की आकर्षक दर ऑफर कर रहा है।

बैंक द्वारा ऑफर की गई सावधि जमा पर 181 और 501 दिनों की अवधि के लिए सीनियर सीटिजन को 9 फीसद प्रतिवर्ष की आकर्षक दर ऑफर की जाएगी, जबकि खुदरा निवेशकों को समान अवधि के लिए 8.50% ब्याज दी जाएगी। आपको बता दें कि यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने 1 नवंबर, 2021 से एक लघु वित्त बैंक के रूप में अपना काम शुरू किया था। रिजर्व बैंक ने बैंकिंग विनियमन अधिनियम, 1949 की धारा 22 (1) के तहत बैंक को कारोबार करने के लिए लाइसेंस जारी किया है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने बढ़ाया ब्याज

यूनिटी बैंक ने कॉलेबल और नॉन-कॉलेबल बल्क डिपॉजिट (2 करोड़ रुपये से अधिक जमा) पर भी अपनी ब्याज दरों में वृद्धि की है। समय से पहले तोड़ी जाने एफडी पर प्रति वर्ष 8 फीसद तक ब्याज की पेशकश की जा रही है, जबकि नॉन-कॉलेबल बल्क डिपॉजिट पर प्रति वर्ष 8.10% तक ब्याज दी जा रही है। 1 लाख रुपये से अधिक जमा वाले बचत खातों के लिए यूनिटी बैंक 7% प्रति वर्ष की दर से ब्याज प्रदान करता है। 1 लाख रुपये तक की जमा राशि के लिए बैंक 6% प्रति वर्ष तक की ब्याज दे रहा है।

किस एफडी पर क्या है रेट

बैंक ने पहले ‘शगुन 366’ के रूप में 1 साल, 1 दिन की सावधि जमा की शुरुआत की, जो खुदरा ग्राहकों को 7.80% प्रति वर्ष का आकर्षक रिटर्न प्रदान करता है, जबकि वरिष्ठ नागरिक इससे 8.30% प्रति वर्ष लाभ कमा सकते हैं। यह योजना केवल 30 नवंबर, 2022 तक बुक की गई एफडी के लिए उपलब्ध है।

ये स्मॉल फाइनेंस बैंक भी दे रहे हैं अच्छा ब्याज

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 999 दिन की अवधि पर 8.01 प्रतिशत की ब्याज दर ऑफर कर रहा है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को उसी अवधि के लिए 8.26 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश की जा रही है।

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक 15 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये की जमा राशि पर 1 से 2 साल की एफडी पर 8.35% तक का ब्याज दे रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को दो से तीन साल की अवधि के लिए 15 लाख रुपये से अधिक की जमा राशि पर 8.50% ब्याज मिल रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com